Milkha Singh: पत्नी के एक हफ्ते बाद महान धावक मिल्खा सिंह का निधन, PM मोदी से लेकर ऑनस्क्रीन मिल्खा ने जताया शोक

JBT Staff
JBT Staff June 19, 2021
Updated 2021/06/19 at 10:24 AM

Milkha Singh Passed Away: देश के महान धावक मिल्खा सिंह अब इस दुनिया में नहीं हैं, हाल ही में उन्होंने कोरोना को तो मात दे दी थी लेकिन बीते शुक्रवार को उन्होंने खराब तबियत के चलते दम तोड़ दिया. उन्होंने चंडीगढ़ के PGI में 91 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया.

देश की आजादी से पहले के टाइम के एथलीट मिल्खा सिंह (Milkha Singh) के जाने से खेल जगत में ही नहीं फिल्म इंडस्ट्री में भी शोक की लहर है. फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ में अपनी मेहनत से जान फूंकने वाले फरहान अख्तर ने बेहद भावुक पोस्ट के साथ उन्हें आखिरी विदाई दी.

पीएम मोदी ने लिखा है ‘मिल्खा सिंह के रूप में हमने एक महान स्पोर्ट्सपर्सन को खो दिया है, देश की कल्पना को हकीकत बनाने वाले, उनके लिए देशवासियों के दिलों में खास जगह है, उनकी प्रेरणादायक पर्सनालिटी उनको लाखों लोगों के करीब करती है’.

फरहान अख्तर लिखते हैं मेरा एक हिस्सा ये मानने को तैयार नहीं कि अब आप इस दुनिया में नहीं हैं, शायद ये हिस्सा वही है जो मैंने आपसे पाया है. बता दें कोरोना की दूसरी लहर में 91 वर्षीय धावक मिल्खा सिंह भी इसकी चपेट में आ गए थे, पत्नी निर्मला ने एक हफ्ते पहले 13 जून को कोरोना संक्रमण को कोरोना की जंग हारी थी, और अब मिल्खा सिंह देश की आखें नम कर गए.

सुपरस्टार अक्षय कुमार ने आखिरकार यह भी अफसोस जताया कि वह किरदार जिसे नहीं निभाने का हमेशा मलाल रहेगा. खेल जगत से सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग से लेकर यंग जनरेशन के खिलाड़ियों ने उनके निधन पर दुःख जताया है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.