Bollywood

Meiyang Chang: इंडियन सिंगर-एक्टर को लोग बुला रहे हैं ‘कोरोना’, इस तरह बयां किया दर्द

Meiyang Chang Faces Racist Comments after Corona: 1 दिसंबर 2o19 को चीन के वुहान में कोरोनावायरस का पहला केस सामने आया था, इसके बाद चीन के मशहूर व बड़े शहर से फैले इस बीमारी ने महामारी का रूप ले लिया. अमेरिका सहित कई देश चीन पर इस वायरस की जानकारी को छुपाने का आरोप लगा रहे हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने इसे चाइनीज वायरस का नाम दिया था, जिसको कई लोगों ने नस्लीय टिप्पणी करार दिया था. कोई इसे चाइनीज वायरस, कोई वुहान वायरस, कोई चीनी वायरस कह कर पुकार रहा है.

दुनियाभर में लोग चाइना के खान पान का भी विरोध कर रहे हैं, बताया यह भी जा रहा है कि यह वुहान में सी फ़ूड (Sea Food) से फैला है, चमगादड़ से भी इस वायरस के ताल्लुकात बताए जा रहे हैं. दूसरी तरफ चाइना के खान पान की कई विडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, इनमें देखा जा सकता है, वहां के लोग जिंदा पक्षी, कीड़े, कुत्ते, मछली हर किस्म के जिंदा जीव जंतु को अपना शिकार बना लेते हैं.

यह भी पढ़ें:  TikTok: टिक टॉक ने भारत को दी 100 करोड़ की मदद, कोरोना के खिलाफ लड़ने को दिए हजमत सूट

चेहरे के फीचर्स, चीन के लोगों की तरह होने की वजह से कई इंडियन को देश के लोग ‘कोरोना’ कह कर पुकार रहे हैं. ऐसी ही नस्लभेदी टिप्पणी के शिकार हुए मियांग चांग (Meiyang Chang).

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले सुबह जॉगिंग के लिए जा रहे थे तो दो लड़के बाइक में सवार थे, वे उनके बगल से कोरोनावायरस चिल्ला कर चले गए, उन्होंने कहा गाली देना दिल था लेकिन उन्होंने जाने दिया क्योंकि वे इस तरह के कमेंट सुनने के आदि को चुके हैं, लेकिन उन्हें हर्ट होता है.

आपको बता दें मियांग चांग (Meiyang Chang), धनबाद से हैं लेकिन उनके पूर्वज चाइना से हैं, इस वजह से उन्हें नेपाली, चिंकी, चाइनीज आदि सुनने की आदत पड़ चुकी है लेकिन हाल ही में जब उन्हें कोरोनावायरस कह कर पुकारा गया तो उससे पता चलता है यहां लोगों में दूसरे को अनावश्यक तंग करना कितना अच्छा लगता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top