महबूबा की बेटी ने अमित शाह को लिखा खुला खत, बोली कश्मीरियों के साथ जानवरों जैसा बर्ताव

JBT Staff
JBT Staff August 17, 2019
Updated 2019/08/17 at 11:26 AM

Iltija penned an open letter to Amit Shah: पीडीपी नेत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा ने अमित शाह को लिखा खुला खत, बोली कश्मीरियों के साथ जानवरों जैसा बर्ताव.

अनुच्छेद 370 के हटने से माँ व पीडीपी नेत्री महबूबा मुफ्ती की तरह बेटी इल्तिजा भी बौखलाई हुई हैं, इस बात का अंदाजा उनके लिखे खत से साफ़ झलकता है. उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को ओपन लैटर में कश्मीरियों का दर्द बयां किया है.

5 अगस्त से कश्मीर घाटी कड़े सुरक्षा इंतजामों के अंडर है, सालों पुराने लॉ पर जब बदलाव की बात आई तो यहां के सत्ताधारियों को यह बात रास नहीं आई, हस्तक्षेप कर रहे इन कद्दावर नेताओं को इस दौरान गिरफ्तार कर लिया गया था. घाटी में अब भी भारी सुरक्षा बल लगाया गया है.

ऐसे ऐतिहासिक फैसले को लेकर कश्मीरी लोगों व राजनेताओं में नाराजगी भी है जिसके चलते सुरक्षा टाइट की गयी है, आम जन को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जिसके हवाले से इल्तिजा गृहमंत्री अमित शाह को खत लिखती हैं.

खत में इल्तिजा कश्मीरी लोगो का दर्द बयां करते हुए लिखती हैं कि घाटी अंधकार के गिरफ्त में हैं, यहां के लोगों को सुरक्षा का खतरा है. इल्तिजा का कहना है वह कानून का पालन कर रही हैं फिर भी उन्हें हिरासत में लिया गया.

वह जनता के मौलिक अधिकारों की मांग करते हुए कहती हैं उम्मीद है उन्हें इस बात के लिए भी कहीं गिरफ्तार न किया जाए. 370 हटने के बाद का समय उन्होंने कश्मीर के लिए बेहद पीड़ादायक बताया.

इल्तिजा का मानना है, अनुच्छेद 370 दूसरे पक्ष को नजरअंदाज करते हुए हटा दिया गया जो कि बेहद निराशानजक है. आज पूरा देश स्वतंत्रता दिवस पर जश्न मना रहा है लेकिन कश्मीरी घरों में कैद है व हर सुख सिवुधा से वंचित किया गया है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.