Mayur Shelke: रेलवे की तरफ से इनाम के बाद मिली बाइक, मयूर शेलके की दरियादिली ‘बच्चे के साथ शेयर की इनामी राशि’

JBT Staff
JBT Staff April 24, 2021
Updated 2021/04/24 at 9:18 AM

Mayur Shelke: महामारी के दौर में इस तरह की खबरें बहुत सुकून देती हैं, पॉइंट्समैन की बहादुरी पर इस वक्त पूरा देश तालियां बजा रहा है. एक तरफ जहां लोग कह रहे हैं कि इंसानियत मर चुकी है तो दूसरी तरफ मयूर शेलके नाम की उम्मीद ने इसे गलत साबित कर दिया.

17 अप्रैल की वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे कोरोनाकाल में रेलवे प्लेटफार्म पर सुनसानी फैली है, बावजूद इसके एक मासूम को बचाने वहां एक शख्स आ जाता है, परिवार के लिए यह वाकई किसी चमत्कार से कम नहीं है. मामला महाराष्ट्र के वांगनी स्टेशन (Vangani Railway Station) का है जब एक महिला अपने 6 साल के बेटे के साथ प्लेटफार्म से गुजर रही होती है.

अचानक बच्चे का पांव फिसल जाता है और वह पटरी के किनारे गिर पड़ता है, दूसरी तरफ से ट्रेन भी लगभग नजदीक ही होती है. ऐसे वक्त में मां बेटे के लिए बुरी तरह तड़प उठी तो बेटा भी ऊपर चढ़ने में असफल रहा, तभी ट्रैक पर दौड़कर आ रहा शख्स बच्चे के लिए जिंदगी बनकर आ गया. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मौत बच्चे व पॉइंट्समैन मयूर शेलके (Mayur Shelke) को छू के गुजरी.

हाथों हाथ मयूर नेशनल हीरो बन गए, रेल मंत्री पियूष गोयल ने उनकी बहादुरी के लिए रेलवे की तरफ से 50 हजार रुपए की इनामी राशि दी, तभी एक बार फिर मयूर ने दरियादिली दिखाई, उन्होंने बच्चे व मां को आधी राशि दी, ऐसे महान शख्स की तारीफ होना हर जगह लाजमी है.

जावा मोटरसाइकिल के को-फाउंडर अनुपम थरेजा (Anupam Thareja) ने सोशल मीडिया पर मयूर की तारीफ की और उन्हें बाइक गिफ्ट करने का ऐलान किया, जावा मोटरसाइकल्स ने उन्हें बाइक सौंप दी है, बेहतरीन चमचमाती जावा फोर्टी टू के साथ उनकी तस्वीर देख सकते हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.