क्या मारा गया आतंकी मसूद अजहर? पढ़े पूरी जानकारी

Umesh
Umesh March 4, 2019
Updated 2019/03/04 at 10:28 AM
Masood Azhar died
Masood Azhar

कल पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और के प्रमुख मसूद अजहर के मरने की ख़बरें आ रही हैं. हालांकि, उसके रिश्तेदारों ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से इन ख़बरों खंडन किया है.

रविवार को कई मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबर आई कि पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और जैश-ए-मोहम्मद का प्रमुख मसूद अजहर मारा गया है. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबित मसूद अजहर 26 फरवरी को बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक में मारा गया. वहीँ कुछ रिपोर्ट्स के मुताबित वह कैंसर की वजह से मरा है.

इस बीच मसूद के रिश्तेदारों ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से उसके मारे जाने की ख़बरों का खंडन किया है. जियो टीवी ने मसूद के परिवार के करीबी सूत्रों के हवाले से कहा कि वह जिंदा है. जियो टीवी ने मसूद के परिवार के करीबी सूत्रों के हवाले से कहा कि वह जिंदा है.

मसूद को लेकर कई तरह की रिपोर्ट्स सामने आ रही है. जियो टीवी से बातचीत में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि उन्हें मसूद की हालत के बारे में कोई खबर नहीं है.

इससे पहले 1 मार्च को शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि मसूद अजहर की हालत गंभीर है और उसका रावलपिंडी के आर्मी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. कुरैशी ने ये भी कहा था कि मसूद चलने-फिरने की हालत में नहीं है. हालांकि, अब तक मसूद की मौत को लेकर पाकिस्तान का कोई बयान नहीं आया है.

26 फरवरी को बालाकोट में हुई एयरस्ट्राइक को लेकर भी एक विडियो क्लिप वायरल हुई है. इस विडियो में मसूद अजहर के भाई मौलाना अमार ने ये बात मानी है कि बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर हुए हमले में भारी नुकसान हुआ है. ये विडियो क्लिप पेशावर में हुए एक पब्लिक फंक्शन की है, जो एयरस्ट्राइक के बाद हुआ था.

14 फरवरी को पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इस हमले के बाद भारत ने बदला लेते हुए 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के ठिकानों पर हमला किया था. इस एयरस्ट्राइक में 350 आतंकियों के मारे जाने की खबर आई थी.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.