National

दंतेवाड़ा में मारे गये दूरदर्शन कैमरामैन की आखिरी विडियो हुई वायरल, माँ से की दिल छूने वाली बात

30 अक्टूबर को छत्तीसगढ दंतेवाड़ा में आने वाले विधानसभा चुनाव की कवरेज लेने के लिए दूरदर्शन के तीन सदस्यी टीम पहुंची थी जहाँ नक्सलियों ने अचानक से हमला बोल दिया और इसमें एक बहादुर दूरदर्शन कैमरामैन अच्युतानंद साहू ने अंतिम क्षणों का विडियो भी बनाया, मौत से जूझते हुए इस जांबाज रिपोर्टर ने क्या कहा खुद विडियो में सुनें.

गौरतलब है कि बीते दिन दूरदर्शन कैमरामैन अच्युतानंद साहू व उनके 2 अन्य साथी दंतेवाड़ा, छत्तीसगढ़ के अरनपुर में रिपोर्टिंग के लिए पहुंचे थे, यहाँ पहली बार चुनाव होने वाले थे जिस वजह से काफी पुलिस फाॅर्स भी यहाँ तैनात थी इस बीच अचानक नक्सली हमला हो गया जिसमे दो जवान शहीद हो गये और कैमरामैन अच्युतानंद भी इसकी चपेट में आ गये.

यह भी पढ़ें:  संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिले अमित शाह, राम मंदिर निर्माण मुद्दे पर हुई 1 घंटे चर्चा

छत्तीसगढ में नक्सलियों का हमला रुकने का नाम नही ले रहा है, इससे पहले बीजापुर में चार सीआरपीएफ के जवान शहीद हुए थे. विधानसभा के चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं, नक्सलियों का आतंक बढ़ता जा रहा है ऐसे में रिपोर्टर्स भी इनके शिकार बन रहे हैं. विधानसभा की नब्बे सीटों के लिए चुनाव होना है, पहला चरण 12 नवम्बर व दूसरा 20 नवम्बर को सम्पन्न होगा जिनकी काउंटिंग 11 दिसम्बर से शुरू होगी.

दूरदर्शन कैमरामैन व ओडिशा के घुसरामुडा गांव से ताल्लुक रखने वाले अच्युतानंद का लास्ट विडियो आखों को नाम कर देगा, उनके परिवार से बातचीत में पता चला कि वे पांच भाई बहनों में से सबसे छोटे थे, उनके बड़े भाई प्रभात साहू ने बताया कि अच्युतानंद बहुत साहसी व निडर थे और इससे पहले वे आर्मी में भी सेवा दे चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  अयोध्या में जल्द बन सकती है 151 मीटर लंबी राम मूर्ति, योगी आदित्यनाथ दे सकते हैं बड़ी सौगात

आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिवार के लिए सूचना मत्रालय ने परिवार को 10 लाख की मदद का ऐलान किया है और इसके अलावा सरकार से भी मदद की उम्मीद की जा रही है. सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाये हैं, उन्होंने उन सभी को भी सलाम कहा जो ऐसे हालातों में रिपोर्टिंग का सहस सखते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top