India News

मैन वर्सेज वाइल्ड: पीएम मोदी ने बेयर ग्रिल्स के शो में बनाया रिकॉर्ड, 180 देशों में प्रसारित हुआ एपिसोड

Man vs Wild: 12 अगस्त को प्रसारित हुए बेयर ग्रिल्स के शो के एपिसोड में पीएम मोदी ने बनाया एक खास रिकॉर्ड, 180 देशों में प्रसारित हुआ यह एपिसोड.

हाल ही में इस शो के प्रोमो विडियो ने पूरे इंडिया में वाहवाही बटोर ली थी, भारतीय दर्शक अचानक इस शो के लिए इतने उत्साहित हो गये कि सब 12 अगस्त का इंतजार करने लगे. Bear Grylls द्वारा 29 जुलाई को प्रोमो जारी किया गया था.

वन्यजीव संगरक्षण एवं पर्यावरण बदलाव जागरूकता फैलाने के लिए यह खास एपिसोड शूट किया गया है. इस बात का जिक्र बेयर ग्रिल्स ने पहले ही टीजर के वक्त बता दिया था.

यह भी पढ़ें:  COVID 19 India: भारत में संक्रमितों की संख्या 7 लाख 95 हजार के पार, दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा संक्रमित देश बना

डिस्कवरी चैनल के इस मशहूर प्रोग्राम में दुनिया के बड़े नेता बराक ओबामा भी आ चुके हैं लेकिन नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के एडवेंचर ने शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स को बेहद प्रभावित कर दिया.

देश के पहाड़ी स्टेट उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट में इस एपिसोड को शूट किया गया था, इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने जीवन खासकर बचपन के कई दिलचस्प किस्से बताए.

जैसा कि नरेंद्र मोदी इस बात को कई बार बता चुके हैं कि वह अपने जीवन का कुछ यादगार हिस्सा जंगलों में भी बिता चुके हैं, उनकी बायोपिक में भी यह दौर दिखाया गया है.

यह भी पढ़ें:  Saif Ali Khan: सैफ अली खान बोले 'मैं भी Nepotism का शिकार हो चुका हूं', बॉलीवुड फैंस को रास नहीं आई बात

एपिसोड में दिखाया गया है कि एडवेंचर के दौरान एक समय ऐसा भी आता है जब वे घास पूस व बांस की डंडियों से एक नाव तैयार करते हैं.

इस दौरान बेयर ग्रिल्स, मोदी से कहते हैं कि आज तक कोई भी पीएम इस तरह नाव पर नहीं बैठा होगा, वह कहते हैं 100 सालों में किसी पीएम ने ऐसा किया होगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top