India News

Bengal: दीदी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ व PM मोदी ने की गर्वनर से बात, लग सकता है राष्ट्रपति शासन

Bengal: नंदीग्राम से चुनाव हारने के बाद भी आज ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है, वहीं हिंसा को लेकर याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट में राष्ट्रपति शासन की मांग की है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राज्यपाल से बात की है, ऐसे में अंदेशा लगाया जा रहा है कि ममता दीदी के राज्य में राष्ट्रपति शासन लग सकता है.

2 मई को बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम आए, इसके बाद से हिंसा ने ऐसा रुख लिया कि मानो पश्चिम बंगाल कोई जंग का मैदान हो. दंगों के बीच कुछ घिनौने अपराधों को भी अंजाम दिया गया, सूत्रों की मानें तो बीजेपी महिला कार्यकर्ता के बाद एक छात्रा का भी सामूहिक बलात्कार के बाद निर्मम हत्या कर दी गई है.

यह भी पढ़ें:  PM Kisan Samman Nidhi 9th Installment Status: किसान सम्मान निधि योजना लिस्ट 2021 चैक करें, जानें योजना की सारी बातें

एक तरफ जहां बंगाल में कोरोना से मरने वालों की संख्या एक दिन में कल 107 पहुंची तो दूसरी तरफ लोग सड़कों पर कानून को ताक पर रखकर बेधड़क घूम रहे हैं, सोशल मीडिया पर कई वीडियोज ऐसे वायरल हो रहे हैं जहां पुलिस की एक भी नहीं चल रही है, ऐसे गंभीर हालातों में सुप्रीम कार्ट में कई याचिकाएं दायर की गई है, अनुच्छेद 356 इंपोज करने की मांग की जा रही है.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhad) ने ट्विटर के माध्यम से जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बंगाल हिंसा को लेकर उनसे फोन पर बात की, चिंता व्यक्त की है. बता दें ममता बनर्जी ने शिकायत की थी कि पहली बार पीएम का बधाई संदेश नहीं आया.

यह भी पढ़ें:  Uttarakhand Assembly Election 2022: AAP के CM फेस कर्नल अजय कोठियाल के बारे में जानें खास बातें, कैसे मिली बड़ी जिम्मेदारी

चुनाव परिणाम के बाद बंगाल में कानून की धज्जियां उड़ने लगी, लूटपाट, बलात्कार, आगजनी, तोड़ फोड़ व 10 हत्याओं के मामले दर्ज हो चुके हैं, इन सबके बीच आज ममता बनर्जी ने तीसरी बात मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है, वहीं सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति शासन की मांग की जा रही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top