India News

Viral: घरेलू हिंसा का शिकार मेजर का रो कर बुरा हाल, पीएम मोदी से लगाई मदद कि गुहार

Dipak Dhawan Viral Video: घरेलू हिंसा प्रताड़ना सिर्फ महिलाओं के साथ नहीं होती हैं, ऐसा ही सवाल इंडियन आर्मी के जवान ने समाज के सामने रखा है, उनका कहना है सिर्फ पुरुषों के लिए सख्त कानून क्यों बने हैं.

आपबीती सुनाते हुए सैनिक कल्याण बोर्ड सोलन के उपनिदेशक मेजर दीपक धवन (Dipak Dhawan) ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मदद की अपील की है. सोशल मीडिया पर उनका विडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

यूजर्स बहादुर जवान की मन कि पीड़ा को समझने के लिए पीएम से आग्रह कर रहे हैं. साथ हर किसी को हैरानी यह है कि आखिर आतंकियों से लोहा मनवाने वाले जवान को ऐसी क्या पीड़ा है जो वह रो रो कर देश के सामने व्यक्त कर रहा है.

यह भी पढ़ें:  Kanpur Encounter: विकास दुबे के गुंडों को पुलिस की जानकारी देने वाली बहु और नौकरानी गिरफ्तार

यहां तक कि उन्होंने पुरुष व महिलाओं के लिए समान अधिकार की मांग की और चेतावनी दी कि कुछ एक्शन नहीं लिया गया तो वह आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे. सोलन के सैनिक कल्याण बोर्ड के सर्वेंट क्वार्टर में उन्होंने इस विडियो को रिकॉर्ड किया है, रिकॉर्डिंग के दौरान उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों की कहानी बयां की है, उन्होंने बताया है कि किस तरह गरीबी से गुजरकर वह यहां तक पहुंचे हैं.

मात्र 18 वर्ष के आयु में ही वह सेना में आ गये थे और कड़ी मेहनत के दम पर मेजर के पद तक पहुंचे. उन्होंने बताया कि 2010 व 12 में उन्होंने 2 खूंखार आतंकियों को जिंदा पकड़ा था. शहीद के परिवार को गोद लेने से लेकर कई परिवारों कि मदद करने वाले मेजर आज खुद असहाय महसूस कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  Viral: महिला कर्मचारी ने ऑफिसर को मास्क पहनने को कहा तो लोहे की डंडे से झेलनी पड़ी मार

विंग कमांडर अभिनंदन की तरह मूंछें व बहादुरी वाले जवान की निजी जिंदगी गृह कलेश में उलझी है, वह इतना तंग है कि पीएम मोदी से मदद की अपील कर रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top