Live: मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार आज शाम 5 बजे, अंतिम यात्रा में शामिल होंगे राजनाथ सिंह सहित कई बड़े मंत्री

Umesh
Umesh March 18, 2019
Updated 2019/03/18 at 2:04 PM
Manohar Parrikar last rituals today

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की कल लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. वह 63 साल के थे. पर्रिकर का अंतिम संस्कार आज शाम 5 बजे किया जाएगा.

लंबी बीमारी के बाद गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का कल रविवार की शाम निधन हो गया. वह 63 साल के थे. पिछले साल फरवरी में उन्हें अग्नाशय कैंसर की गंभीर बिमारी का पता चला था. तब से ही उनकी सेहत में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा था. शुक्रवार शाम उनकी तबियत ज्यादा ख़राब हो गई और उसके बाद वह रिकवर नहीं कर पाए.

आज 5 बजे अंतिम संस्कार

पर्रिकर के निधन से पूरा देश शोक में हैं. पर्रिकर एक असाधारण आदमी थे. उनकी छवि एक बेहद सिंपल और दिग्गज नेता थे. पर्रिकर का अंतिम संस्कार आज 5 बजे किया जाएगा.

इससे पहले उनके पार्थिव शरीर को सुबह 9:30 से 10:30 बजे तक पणजी में भाजपा हेडक्वार्टर पर रखा जाएगा. 10:30 बजे उनका पार्थिव शरीर कला अकादमी ले जाया जाएगा. सुबह 11 से शाम 4 बजे तक आम जनता उनके अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रधांजलि दे सकेगी.

भाजपा के सभी आधिकारिक कार्यक्रम रद्द

मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद आज सोमवार को CEC सहित भाजपा के सभी आधिकारिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. भाजपा के सभी बड़े-छोटे नेता पर्रिकर के अंतिम संस्कार में मौजूद रहेंगे.

मनोहर पर्रिकर की अंतिम यात्रा में शामिल होंगे राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने पर्रिकर के निधन पर दुःख जताते हुए कहा, ‘मेरे प्रिय मित्र और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन से गहरा दुख हुआ है. वह अपनी ईमानदारी, निष्ठा और सरलता के लिए जाने जाते थे. उन्होंने बड़ी लगन के साथ देश और गोवा राज्य की सेवा की. उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.

ANI की खबर के मुताबित गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज मनोहर पर्रिकर की अंतिम यात्रा में शामिल होंगे.

केंद्र ने आज राष्ट्रीय शोक की घोषणा की

केंद्र सरकार ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर 18 मार्च को राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है. आज सुबह 10 बजे शोक सभा के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक भी बुलाई गई है.

बीजेपी के साथ-साथ विपक्ष के नेताओं ने भी शोक जताया

मनोहर पर्रिकर के निधन पर बीजेपी के साथ-साथ विपक्ष के नेताओं ने भी शोक व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री मोदी से लेकर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने पर्रिकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.