India News

रानू मंडल को लेकर लता मंगेशकर का बयान, नकल करना रियल आर्ट नहीं

Lata Mangeshkar on Ranu Mondal: वायरल स्टार रानू मंडल को लेकर लता मंगेशकर का बयान, नकल करना रियल आर्ट नहीं.

आम से खास बनी रानू मंडल भले अपनी आधी जिंदगी गुमनामी में बिता आई हो लेकिन आज उन्हें देश का हर शख्स जानता है, वजह है उनका मधुर कंठ जो उन्हें रातों रात सपनों की नगरी मुंबई में जाना पहचाना नाम बना चुका है.

रानू के आवाज का जादू आम लोगों पर ही नहीं बॉलीवुड के म्यूजिशियंस व अन्य सेलिब्रिटीज पर भी चढ़ चुका है, हिमेश रेशमिया उनके साथ 2 गाने भी रिकॉर्ड कर चुके हैं. लेकिन रानू मंडल की आदर्श व देश की सम्मानित गायिका भारत रत्न लता मंगेशकर ने उनको लेकर एक बयान दिया है.

यह भी पढ़ें:  Mika Singh on Badshah's fake views: बादशाह ने लाखों खर्च करके जुटाए फेक व्यूज, मिका सिंह ने कसा जबरदस्त तंज

सुर कोकिला लता मंगेशकर ने रानू मंडल की तारीफ जरूर की लेकिन उन्होंने खुद की आवाज को कॉपी करने वाली रानू मंडल को नसीहत भी दे डाली, उनका मानना है कॉपी करके कोई भी थोड़े वक्त के लिए फेम पा सकता है लेकिन जब तक अपना ऑरिजनल नहीं करोगे लोग आगे याद नहीं रखेंगे.

उन्होंने अपनी छोटी बहन व देश की मशहूर गायिका आशा भोंसले का भी उदाहरण दिया, वह कहते हैं आशा ने अपने अंदाज में गायिकी शुरू नहीं की होती तो आज उनकी परछाई बन कर रह जाती.

असल में रानू मंडल का जो वीडियो वायरल हुआ था उसमें वह लता मंगेशकर द्वारा गाया मशहूर गाना ‘एक प्यार का नगमा है’ गा रही थी. इसी तरह वह मोहम्मद रफी, किशोर कुमार व लता मंगेशकर के गाने गाकर रेलवे स्टेशन पर गुजारा कर रही थी.

यह भी पढ़ें:  COVID 19 India: भारत में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 24 लाख के पार, 47 हजार के पार मौत का आंकड़ा

लता मंगेशकर के अंदाज में गाने वाली रानू आज स्टार बन चुकी हैं और लोग उन्हें सुनना पसंद भी कर रहे हैं. हिमेश के जो गाने उन्होंने रिकॉर्ड किए हैं शायद वह लता मंगेशकर को पसंद आये, क्योंकि ये दोनों गाने उनके खुद के ऑरिजनल हैं, जिनमें वह लता की परछाई भी नजर नहीं आती हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top