UP Conversion Racket: धर्मांतरण रैकेट से जुड़ा एक महिला टीचर का खुलासा, उमर गौतम के खिलाफ पहले ही कर चुकी है शिकायत

JBT Staff
JBT Staff June 24, 2021
Updated 2021/06/24 at 6:59 PM

UP Conversion Racket: उत्तर प्रदेश में हुए धर्म परिवर्तन रैकेट से जुड़े हर दिन कई खुलासे हो रहे हैं, स्कूल की महिला टीचर ने खुलासा किया है कि वह अपने स्कूल में ऐसी गतिविधियों को देख चुकी है जिसकी पुलिस कंप्लेंट भी की थी लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया.

श्याम प्रताप सिंह गौतम की हकीकत सामने आने के बाद इस रैकेट से जुड़े और भी कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं, पैसों के प्रलोभन से पहले मौलानाओं की फौज दिमागी तौर पर लोगों को गुमराह करने की कोशिश करते थे और, जरूरत पड़ने पर डराने धमकाने के भी हथकंडे अपनाए जाते थे.

फतेहपुर जिले के नामी स्कूल नुरुल हुदा की महिला टीचर कल्पना सिंह ने बड़ा खुलासा किया है, महिला टीचर का आरोप है कि पिछले साल 20 से 25 मौलानाओं के साथ मुहम्मद उमर गौतम भी उनके स्कूल में आया था, महिला टीचर को धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबूर करने की कोशिश की गई थी.

बाकरगंज मोहल्ले निवासी अध्यापिका कल्पा का कहना है मुहम्मद उमर का स्कूल में आना जाना था, इस दौरान स्कूल में पढ़ने वाले हिंदू बच्चों को उर्दू और अरबी पढ़ने के लिए भी मजबूर किया जाता था. यह सब देखकर कल्पना ने इसका विरोध किया लेकिन उन्हें स्कूल से बाहर निकाल दिया गया. इसके बाद महिला टीचर ने जिले के सदर कोतवाली में स्कूल के प्रबंधक शरीफ मौलाना व बेटे उमर शरीफ के खिलाफ धारा 406, 504 व 506 के तहत मामला दर्ज हुआ.

खैर यह जांच का विषय का है लेकिन जांच सही साबित होती है तो साफ जाहिर होता है कि इस दलदल में न आम से दिखने वाले न जाने कितने संस्थाएं, स्कूल व आदि शामिल हैं. आखिर यूहीं इतना बड़ा रैकेट 2 साल तक कैसे अपने मंसूबों को आगे बढ़ाते रहा है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.