India News

कुलभूषण जाधव केस: वकील हरीश साल्वे ने लिया मात्र 1 रुपया, पाक के 20 करोड़ फीस वाले वकील को दी मात

Kulbhushan Jadhav Case: इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में कुलभूषण जाधव केस पर जंग छिड़ी तो इंडिया के वकील हरीश साल्वे ने पाकिस्तान के बड़े वकील खावर कुरैशी को बुरी तरह मात दे डाली. साथ ही दोनों के फीस के अंतर ने भी बड़ी सुर्खियां बटोरी हैं.

फीस में धरती आसमान का फर्क देखकर इंडियन, हरीश साल्वे (Harsih Salve) के मुरीद हो गए. उन्होंने मात्र 1 रुपया लेकर इस महत्वपूर्ण केस को लड़ा जबकि पाकिस्तान लॉयर खावर कुरैशी (Khawar Qureshi) ने अपनी सरकार से 20 करोड़ की मोटी रकम वसूल की.

अंतरराष्ट्रीय अदालत में कुलभूषण जाधव को जासूस साबित करने के लिए खावर कुरैशी ने करोड़ो रुपए खर्च तो करवाए ही साथ केस को बूरी तरह हार गए. पाकिस्तानी कोर्ट ने कुलभूषण के लिए फांसी की सजा मुकर्रर की थी लेकिन ICJ में हरीश साल्वे फांसी रोकने में कामयाब रहे.

यह भी पढ़ें:  महबूबा की बेटी ने अमित शाह को लिखा खुला खत, बोली कश्मीरियों के साथ जानवरों जैसा बर्ताव

दूसरी तरफ पाकिस्तान ने अपने 2 लॉयर इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में उतारे लेकिन अकेले लड़ रहे भारतीय वकील हरीश साल्वे पर कामयाबी हासिल नही कर पाए.

भारतीय वकील हरीश साल्‍वे ने कुलभूषण जाधव केस को देश की प्रतिष्‍ठा, मान सम्मान समझकर लड़ा और इसके लिए सिर्फ 1 रुपया चार्ज किया. अदालत ने 15-1 से फैसले को भारत के पक्ष में सुनाया और इस तरह पाकिस्तान की एक बार फिर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर किरकिरी हो गयी.

बात करते हैं भारत के जाने माने व सबसे महंगे वकीलों में से एक हरीश साल्वे की, खबरों की माने तो वह दिन के 35 लाख रुपए चार्ज लेते हैं लेकिन आज देश की बात आई तो वह इस केस को मानो फ्री में लड़ने के लिए तैयार हो गए.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top