Khan Sir: खान सर के असली नाम जानने वालों को खुद दिया जवाब, पंचर वाले बयान को लेकर हुआ था विवाद

JBT Staff
JBT Staff May 27, 2021
Updated 2021/05/27 at 10:41 AM

Khan Sir: आसान भाषा में मुश्किल से मुश्किल टॉपिक को छात्रों के जहन में उतारने वाले युवा शिक्षक खान सर को आज जमाना जानता है, देसी तड़के के साथ गजब के सेंस ऑफ ह्यूमर का इस्तेमाल कर यूट्यूब पर लाखों पढ़ने लिखने वालों को अपना मुरीद कर चुके खान सर इन दिनों विवादों के घेरे में आ गए हैं.

आधुनिक जमाने के मशहूर अध्यापक खान सर ने हाल ही में फ्रांस-पाकिस्तान संबंधों को लेकर एक वीडियो बनाया था, वह जिक्र करते हैं कि पाकिस्तान में फ्रांस के राजदूत को वापस भेजने के लिए प्रोटेस्ट चल रहा है और बच्चे भी इसमें शामिल हैं. बच्चे को पॉइंट आउट करते हुए वह कहते हैं, इस बच्चे को क्या पता होगा कि राजदूत होता क्या है.

बच्चे के लिए नसीहत के तौर पर वह अपनी लोकल भाषा में कह देते हैं कि जाओ पढ़ो लिखो वरना पिता जी की तरह पंचर सटाने का काम करना पड़ेगा, इस तर्क को लोगों ने धर्म विशेष से जोड़ दिया जबकि उन्होंने सफाई दी कि वह बच्चों को चेतावनी दे रहे थे अगर पढ़े लिखे नहीं तो, ऐसे काम करने पड़ेंगे जिस तरह बचपन में डराया जाता था पढ़ो नहीं तो बकरी आदि का पालन करना पड़ेगा.

वहीं पहली बार उनके नाम को लेकर भी अब विवाद गरमा गया, कुछ लोगों का मत था कि उनका रियल नाम अमित सिंह है जबकि कुछ का कहना उनका नाम फैजल खान है. द लल्लन टॉप से बातचीत के दौरान वह कहते हैं, नाम में क्या रखा है लोग उन्हें बहुत से नाम से जानते हैं उनमें से एक अमित भी है, खान सर सिर्फ टाइटल है मूल नाम नहीं है, उनका पूरा नाम वक्त आने पर पता चल जाएगा.

वह मानते हैं नाम कुछ रहस्य नहीं छिपा है, एक ट्रेंड चलता आया है उसे चलने दीजिए. आपको बता दें पढ़ाने का अलग व आसान अंदाज जिससे न पढ़ने वाले का मन भी उनकी वीडियो देखने में लग जाता है, वह इस कमाल के हुनर के लिए जाने जाते हैं, GS पढ़ाने में उनका मुकाबला नहीं.

सोशल मीडिया पर चाहने वाले कर रहे हैं सपोर्ट:

https://twitter.com/navyaaa___/status/1397607765212753921

https://twitter.com/THU_Reloaded/status/1397599861944438789

TAGGED: ,
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.