Kerala Plane Crash: 30 फीट गहरी खाई में गिरने से विमान के उड़े परखच्चे, Air India ने लोगो किया काला

JBT Staff
JBT Staff August 8, 2020
Updated 2020/08/08 at 12:25 PM

Kerala Plane Crash: केरल के कोझिकोड में एयरइंडिया का विमान गिरने से पूरे देशभर में शोक का माहौल है, इस हादसे में 2 पायलट सहित 18 की जान चली गई है. मरने से पहले पायलट ने जो काम किया उसके लिए भी उनकी खूब सराहना की जा रही है, उन्होंने इंजन बंद कर दिया था अन्यथा हादसा और भी घातक हो सकता था.

दुर्घटनाग्रस्त विमान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, इन तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि हादसा कितना भयावह रहा होगा. सोशल मीडिया यूजर्स ने फिर एक बार साल 2020 पर गुस्सा निकाला है. वहीं एयर इंडिया ने भी सोशल मीडिया पर दुःख जाहिर करते हुए LOGO को काला क्र दिया है.

दुबई-कोझिकोड उड़ान संख्या IX-1344 कल 7 अगस्त को शाम 7:45 बजे लैंडिंग के दौरान हादसे का शिकार हो गया. इसमें क्रू मेंबर्स सहित 191 लोग सवार थे, 10 मासूम बच्चे भी इस विमान में सवार थे, 18 लोगों की मरने खबर अभी तक आ चुकी है. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह ने जानकारी दी कि 127 लोग अभी अस्पताल में हैं जबकि शेष को हॉस्पिटल से छुट्टी मिल चुकी है.

आपको बता दें लैंडिंग के दौरान यह विमान फिसल गया और 30 फीट गहरी खाई में जा गिरा, हादसा इतना भयंकर था कि विमान दो भागों में बंट गया, और पुर्चे पुर्चे हिल गये थे. हादसा और भी भयावह रूप ले लेता अगर इसमें आग लग जाती, उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह सहित कई लोगों का यही कहना है अच्छा हुआ जो विमान में आग नहीं लगी.

दुर्घटना स्थल पर कल शाम का माहौल बेहद डरावना था, बच्चों व घायलों की चीख पुकार ने दिल दहला दिया था. पीएम मोदी ने ट्विटर पर हादसे के लिए शोक जताया. केरल के मुख्यमंत्री ने स्टेट के उन लोगों के लिए ट्वीट किया जो घायलों के लिए रातभर खून डोनेट करने के लिए लाइन में खड़े रहे.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.