Kanhaiya Kumar: कन्हैया के खिलाफ देशद्रोह मामले में दिल्ली सरकार ने दी मुकदमे की इजाजत

JBT Staff
JBT Staff February 29, 2020
Updated 2020/02/29 at 11:06 AM

Kejriwal Government Gives Permission to Prosecute Kanhaiya Kumar in Sedition Case: जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष व सीपीआई लीडर कन्हैया कुमार के खिलाफ देशद्रोह मामले में दिल्ली सरकार ने दी मुकदमे की इजाजत, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से लेकर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने केजरीवाल को कोसा और कन्हैया के सपोर्ट में बोले.

कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने दिल्ली सरकार (Delhi Government) के फैसले को लेकर ट्वीट किया तो सोशल मीडिया पर लोगों ने तरह-तरह के सवाल उठाए, फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kahsyap) ने तो अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए सवाल तक पूछ डाला कि कितने में बिके.

साल 2016 में कन्हैया कुमार के भाषणों की तारीफ कर चुके दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल के फैसले को लेकर कन्हैया के सपोर्टर व विरोधी दोनों हैरान हैं. चार साल पुराने मामले में उन्होंने दिल्ली पुलिस को मकदमा चलाने की इजाजत दी है जिसका कन्हैया ने स्वागत किया है.

कन्हैया ने ट्वीट के माध्यम से दिल्ली सरकार का धन्यवाद कहा, उन्होंने लिखा ‘दिल्ली पुलिस व सरकारी वकीलों से आग्रह है कि इस मामले को गंभीरता से लें, फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में स्पीडी ट्रायल हो और टीवी वाली ‘आपकी अदालत’ की जगह रियल अदालत में न्याय सुनिश्चित करें, सत्यमेव जयते’.

इसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स सीएम केजरीवाल की साल 2016 के ट्वीट शेयर कर रहे हैं जब उन्होंने कन्हैया की तारीफ में कोई कमी नहीं छोड़ी थी. कांग्रेस नेता पी चिदंबरम सहित तमाम बड़े नेताओं ने इस पर दिल्ली सरकार से असहमति जताई, चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि ‘राजद्रोह कानून के मामले में राज्य सरकार भी केंद्र सरकार की तरह है, कन्हैया के खिलाफ आईपीसी धारा 124ए व 120बी के तहत इस केस को चलाने की मंजूरी का वह विरोध करते हैं’.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.