K K Aggarwal: कोरोना से मशहूर डॉक्टर केके अग्रवाल का निधन, अकेले वैक्सीन लगाने पर पड़ी थी पत्नी की डांट

JBT Staff
JBT Staff May 18, 2021
Updated 2021/05/18 at 10:18 AM

K K Aggarwal: इसी साल पद्मश्री डॉक्टर केके अग्रवाल की एक स्वीट से बातचीत पत्नी के साथ सार्वजनिक हो गई थी, कोरोना वैक्सीन की पहली डोज अकेले लगाने पर पत्नी ने उन्हें डांट दिया था जबकि वह उस वक्त लाइव चल रहे थे और महत्वपूर्ण टॉपिक पर बात कर रहे थे. कोरोना के इस बुरे दौर में डॉक्टर केके अग्रवाल भी दम तोड़ गए.

डॉक्टर साहब ने 28 अप्रैल को अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से कोरोना संक्रमित होने की जानकारी साझा की थी, वह दिल्ली के एम्स (AIIMS Delhi) में भर्ती थे, हालत गंभीर होने की वजह से वह ICU में थे लेकिन उन्हें संक्रमण से नहीं बचाया जा सका. बता दें जनवरी में पहली खुराक व 2 महीने पहले ही वैक्सीन की दूसरी खुराक डॉक्टर अग्रवाल ने ली थी.

मशहूर हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ. केके अग्रवाल के कोरोना संक्रमित होने के बाद निधन से साफ होता है कि जिन लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं उन्हें भी इस संक्रमण को गंभीरता से लेना होगा. वैक्सीन भले ही आपका इम्यून सिस्टम स्ट्रोंग करे लेकिन इस बात कि कोई जिम्मेदारी नहीं ली गई है कि वैक्सीन सौ फीसदी कोरोना का तोड़ है.

17 मई के रात 11:30 के आसपास डॉक्टर केके अग्रवाल का निधन दिल्ली के एम्स में हुआ, उनका जीवन लोगों को जागरूक करने में व लोगों की स्वास्थ्य सेवाओं समर्पित रहा, साल 2010 में उन्हें इसके लिए देश के चौथे नागरिक सम्मान पद्मश्री से सम्मानित किया गया था.

जनवरी में ही उनका एक वीडियो काफी वायरल किया गया था जिसके बाद भी उनकी प्रतिक्रिया सकरात्मक थी, उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनकी वीडियो द्वारा जागरूकता फैल रही है. पत्नी ने फोन कॉल पर धमकी दी थी कि ‘अकेले वैक्सीन लगवा ली, हमें साथ क्यों नहीं ले गए, आओ घर फिर बताती हूं’.

यह थी वो वायरल वीडियो:

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.