COVID-19: कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए जम्मू-कश्मीर के एक उर्दू अखबार की अनोखी पहल

JBT Staff
JBT Staff July 22, 2020
Updated 2020/07/22 at 3:26 PM

COVID-19: कोरोना ने इंडिया में जैसे ही दस्तक दी थी एक दहशत का माहौल बन गया था, दहशत आज भी उतना ही होना लाजमी है क्योंकि बिना सावधानी के इस वायरस से बचना बहुत मुश्किल है. लॉकडाउन की वजह से रोजमर्रा की जिंदगी, छोटा बड़ा व्यपार सब कुछ प्रभावित हो रहा था.

अनलॉक की प्रक्रिया में अखबार भी शामिल हो चुके हैं, इस बीच जम्मू कश्मीर के अखबार कंपनी ने तारीफ के काबिल कदम उठाया, देश में अब हर दिन 40 हजार के आसपास कोरोना संक्रमितों के केस आने लगे हैं, जाहिर सी बात है घर से बाहर निकलना रिस्की है लेकिन घर से बाहर निकले बिना जीवन का पहिया भी आखिर कब तक चलेगा.

इस वायरस के प्रति जागरूक होना बेहद जरुरी है और सभी तरह की गाइडलाइन फ़ॉलो करना उससे भी ज्यादा जरुरी है. ऐसे में जब जम्मू एंड कश्मीर के एक अख़बार ने अपने रीडर्स का विशेष ध्यान रखते हुए अख़बार के साथ मास्क प्रोवाइड किया तो सोशल मीडिया पर उनके पहल की खूब तारीफ़ की जा रही है.

अखबार पर मास्क अटैच देखकर पाठकों के मन में स्थानीय उर्दू अखबार के लिए सम्मान बढ़ गया, सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने इस पहल को सराहनीय बताया. इससे न सिर्फ पाठकों की देखरेख का संदेश जा रहा है बल्कि एक स्ट्रोंग मेसेज यह भी जा रहा है कि कोरोना से सावधानी ही है जो बचा सकती है. इंडिया में कोरोना ने 30 हजार के लगभग लोगों की जान ले ली है.

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने सोशल मीडिया पर अख़बार की फोटो शेयर करते हुए पहल की तेरफ की:

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.