India News

Ivanka Trump: इवांका ट्रम्प ने की इंडिया की तारीफ, 15 साल की ज्योति के हिम्मत को कहा सलाम

Ivanka Trump praises Indians’ craze: महामारी के इस दौर ने लोगों का बहुत इम्तिहान लिया, पूरे देश से इतनी कहानियां सुनने देखने को मिली कि जैसे कोई काल्पनिक समय चल रहा हो, इन कहानियों में से एक नाबालिग लड़की के साहस की कहानी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका के कानों तक भी जा पहुंची.

इवांका ट्रम्प (Ivanka Trump) के हाथ जब हैरान करने वाला न्यूज आर्टिकल लगा तो वह शेयर किए बिना नहीं रह पाई, बीमार पिता और 15 वर्षीय बेटी के 12 सौ किलोमीटर का यह सफर अब तक हर भारतीय के पास पहुंच चुकी थी. भारतीय लोगों की सहनशक्ति और प्यार मोहब्बत की इवांका भी दीवानी हो गयी.

यह भी पढ़ें:  Uttar Pradesh: 1 साल से हो रहा था नाबालिग का रेप, आज हाथ लगे आरोपी मुरस्लीन और शान

बता दें देश में कोरोना संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है, जगह जगह लॉकडाउन है. दूसरे शहरों में रोजी रोटी के लिए गए लोगों के लिए जीवन गुजारना बद से बद्दतर होता जा रहा है. ऐसे में सिर्फ एक ही उपाय बचता है कि अपने घर लौटेंगे तो बेहतरी से परिवार के साथ वक्त गुजार कर व सरकार की मदद से राशन पानी की व्यवस्था हो जाएगी.

बात करते हैं साहसिक कहानी की, बिहार के दरभंगा की बेटी ज्योति कुमारी (Jyoti Kumari) ने हर किसी को हैरान कर दिया है, बीमार पिता को गुरुग्राम से घर तक साइकिल पर ले आने की उसकी कहानी अब तक किसी कल्पना से कम नहीं लग रही है.

सिरहुल्ली गांव की ज्योति कुमारी की कहानी से प्रेरित होकर कई संगठन उसकी पढ़ाई लिखाई का जिम्मा उठाने का वादा कर चुके हैं. इतना ही नहीं साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से वह बहुत जल्द ट्रायल के लिए भी बुलाई गयी हैं.

यह भी पढ़ें:  Ajit Jogi dies at 74: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी का देहांत, 20 दिनों से अस्पताल में थे भर्ती

इस बात की पुष्टि ज्योति ने खुद किया कि साइकिलिंग फेडरेशन के चेयरमैन ओंकार सिंह ने उसके हौंसले को सलाम करते हुए यह जानकारी दी. 8 दिन में 12 सौ किलोमीटर साइकिल चला कर इस मासूम ने वाह वाही लुट ली है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top