Irfan Pathan: रिहाना के समर्थन में इरफान पठान ने किया ट्वीट, अजीब से कार्टून के द्वारा व्यक्त की भावना

JBT Staff
JBT Staff February 5, 2021
Updated 2021/02/05 at 2:05 PM

Irfan Pathan: भारतीय क्रिकेटर्स भी रिहाना के किसान समर्थन के बाद बंटते नजर आ रहे हैं, फेमस क्रिकेटर्स सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, अनिल कुंबले, सुरेश रैना आदि के बाद इरफान पठान ने सबसे अलग प्रतिक्रिया दी है.

कल ही इसी तरह सीनियर क्रिकेटर्स से अलग ख्याल रखने वाले संदीप शर्मा ने ट्वीट किया था लेकिन बाद में उन्होंने अपना ट्विटर पोस्ट डिलीट कर दिया था. सनरईजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने कहा था जिस लॉजिक से रिहान के खिलाफ बात हो रही है उसके मुताबिक किसी को किसी के निजी मामले में नहीं बोलना चाहिए.

वहीं अब पूर्व तेज गेंदबाज व डैशिंग कमेंटेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने देशवासियों को पिछले साल हुए अश्वेत अमेरिकी मर्डर केस की याद दिलाई जहां एक पुलिसकर्मी ने घुटने के तले जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) को दबाकर मार डाला था. इसपर अमेरिका में तो बवाल मचा ही था साथ ही दुनियाभर के लोगों ने इस हिंसक घटना का विरोध किया था, शायद भारतीय ही इस लिस्ट में सबसे ज्यादा रहे होंगे.

क्रिकेटर इरफान पठान लिखते हैं जब जॉर्ज फ्लॉयड का क्रूरता से कत्ल अमेरिका पुलिसकर्मी द्वारा हुआ था तो हमारे देश ने दुःख प्रकट किया था, इसके बाद वह हैश टैग के साथ जस्ट सेयिंग (#JustSaying) लिखते हैं. इसके जस्ट बाद उन्होंने एक कार्टून पोस्ट किया है जिसमें वह मीडिया पर सवाल उठा रहे हैं, तस्वीर में आप देख सकते हैं, घटना व मीडिया की कवरेज अलग-अलग दृष्टिकोण पेश कर रहे हैं.

जिस तरह दूसरे क्रिकेटरों ने डिप्लोमेटिक व्यूज पेश किए हैं, इरफान खान के ट्वीट को पढ़कर लगता है वह किसानों के साथ हैं. वैसे देखा जाए तो वह कई बार इस तरह से अपना पक्ष शेयर करते हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.