Entertainment

International Yoga Day2021: ग्लैमर वर्ल्ड में भी छाया योग, इन अभिनेत्रियों ने जिम से ज्यादा योग को माना फिटनेस का राज

International Yoga Day2021: योग को प्राचीन भारत की देन माना जाता है, वैसे तो ग्लैमर की दुनिया वेस्टर्न कल्चर से खासा प्रभावित होती है लेकिन योग में वो पॉवर है जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. पूरी दुनिया योग व ध्यान के जरिए अपनी मेंटल व फिजिकल हेल्थ पर फोकस कर रही है.

फिल्म इंडस्ट्री की बात करें तो मेल एक्टर्स से ज्यादा फिमेल एक्टर्स योग के प्रति समाज को जागरूक करती हैं, दिग्गज अदाकारा शिल्पा शेट्टी तो बहुत साल पहले योग लेसंस की सीडी भी लांच कर चुकी हैं. वहीं 50 के करीब पहुंच चुकी एक और फिट एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा आए दिन योग सेशन की वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करती हैं.

यह भी पढ़ें:  Raj Kundra Case: क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे का राज कुंद्रा केस से क्या है कनेक्शन, फैंस ने पूछे तीखे सवाल

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) योग को उनकी जिंदगी का अहम हिस्सा बताती हैं, न सिर्फ फिल्म बल्कि टीवी व मॉडलिंग इंडस्ट्री के लोग भी योग और ध्यान (Yoga and Meditation) को फिटनेस का अहम राज बताते हैं. साथ ही योगा के टफ से टफ आसन (Yoga Asanas) को भी आसानी से कर लोगों को योग के प्रति प्रेरित करते हैं.

आज के भाग दौड़ भरी जिंदगी के दौर में फिट रहना खासकर दिमागी तौर पर पहले, बेहद मुश्किल है क्योंकि स्पर्धात्मक जीवन शैली को अपना रहे लोग आखरी कैसे लाइफ, रिलेशन, काम, स्वास्थ्य आदि में तालमेल बैठाएं. बात ग्लैमर की दुनिया की करें तो यहां पल-पल में जिंदगी बदलती है, कभी आप एक अच्छी फिल्म या बढ़िया काम या किसी वजह से बुलंदी पर तो किसी भी पल कई आंखों को खटकने लगते हैं.

यह भी पढ़ें:  Geeta Dhami: जानिए युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पत्नी गीता धामी के बारे में, पति के हर कदम पर देती हैं साथ

ऐसे में योग की ही सहारा है, देखिए किस तरह मशहूर एक्टर्स योग के जरिए लाइफ में बैलेंस बनाकर रखते हैं. सुष्मिता सेन, मलाइका अरोड़ा, शिल्पा शेट्टी, कंगना रनौत, बिपाशा बासु से लेकर आशका गोराडिया, आयरा खान आदि योग के प्रति लोगों को जागरूक करते हैं.

टीवी एक्ट्रेस आशका योग गुरु विदेशी पति के साथ करती हैं योग:

शिल्पा शेट्टी ने दिया वर्ल्ड योगा डे पर दिया खास मेसेज:

कंगना ने बहन रंगोली चंदेल की वो स्टोरी शेयर की जब  21 साल की उम्र में किसी सिरफिरे आशिक ने उनपर तेजाब फेंक दिया था, उन्होंने बताया योग ने उन्हें किस तरह हील (Heal) किया:

यह भी पढ़ें:  Gehana Vasisth: कौन हैं अश्लील फिल्म मामले में गिरफ्तार हुई गहना वशिष्ट, राज कुंद्रा की गिरफ्तारी पर दी प्रतिक्रिया

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top