भारतीय विदेश सचिव का दावा वायुसेना ने पुलवामा हमलावर जैश के ठिकाने को मिट्टी में मिलाया

JBT Staff
JBT Staff February 26, 2019
Updated 2019/02/26 at 2:50 PM

Surgical Strike 2.0: 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला लेते हुए भारतीय सेना ने आज सुबह 3.30 बजे POK में घुसकर आतंकियों के अड्‌डे तबाह कर दिए हैं.

जैसा कि उम्मीद थी, भारत ने 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला खतरनाक अंदाज में लिया है. आज सुबह 3.30 बजे POK में घुसकर भारतीय सेना ने आतंकियों के अड्‌डे तबाह कर दिए हैं.

रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय वायुसेना ने LoC पार कर PoK में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों को तबाह कर दिया है. इसे सर्जिकल स्ट्राइक 2.0 कहा जा रहा है.

आज सुबह करीब 3.30 बजे भारतीय सेना के 12 लड़ाकू विमानों (मिराज फाइटर जेट) ने पाकिस्तान सीमा में प्रवेश किया और 1000 किलो बम गिराए.

इस  हमले में जैश का हेडक्वार्टर तहस-नहस हो गया. खबर है कि इस कार्रवाई में 200 से ज्यादा आतंकी ढेर हो गए हैं. इस बात का दावा खुद भारतीय विदेश सचिव (Indian Foreign Secretary) ने किया है.

ऐसा पहली बार हुआ है जब इतनी सुबह भारतीय वायुसेना ने LOC लांघी है. पाकिस्तान ने भारत द्वारा की गई इस कार्यवाई की बात को स्वीकार है.

हालांकि, पाकिस्तान ने बड़े नुकसान की बात को नकार दिया है. पाकिस्‍तानी सेना ने आरोप लगाया है कि भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा का उल्‍लंघन किया है.

पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया, ‘भारतीय वायु सेना के विमानों ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करते हुए मुजफ्फराबाद सेक्‍टर में घुस आए. पाकिस्तानी सेना से तगड़ा रिस्पांस दिया. बड़ा नुकसां नहीं हुआ है.’

विपक्ष से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भारतीय वायुसेना की तारीफ करते हुए तमाम ट्वीट किए हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.