India-Pak Tension: पाकिस्तानी कलाकारों के साथ डिजिटल कॉन्सर्ट कर रहे इंडियंस को मिला नोटिस

JBT Staff
JBT Staff April 13, 2020
Updated 2020/04/13 at 9:53 AM

India-Pak Tension: लॉकडाउन के चलते तमाम एक्टर्स और सिंगर्स, सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफार्म के माध्यम से अपने हुनर का लोहा मनवा रहे हैं, ऐसे में कई इंडियन स्टार्स, पड़ोसी मुल्क पाकिस्तानी सिंगर्स, एक्टर्स के साथ भी पार्टनरशिप कर रहे हैं, जबकि पश्चिमी भारत सिने कर्मचारी संघ (FWICE) ने इसे सरासर गलत करार दिया.

दोनों मुल्कों के बीच तनाव से कोई अनजान नहीं है, आजकल पूरी दुनिया कोरोनावायरस से जंग लड़ रही है तो दूसरी तरफ पाकिस्तानी सेना अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है. फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाइज (Federation Of Western India Cine Employees) का मानना है सीमा पर तैनात भारत के लाल शहीद हो रहे हैं लेकिन इंडियन आर्टिस्ट पाकिस्तानियों के लिए हमेशा हमदर्दी कम नहीं करते हैं.

भले ही इंडिया-पाकिस्तान में कितना ही तनाव क्यों न हो, इंडिया के कलाकारों द्वारा पाकिस्तानी आर्टिस्ट्स की सराहना आम बात है, सोशल मीडिया पर यूजर्स भी गुस्सा व्यक्त करते हैं लेकिन भारतीय कलाकार उन्हें नजरअंदाज करते हैं.

बता दें पुलवामा अटैक के बाद भारत पाक के बीच कई समीकरण बेकार हो चुके हैं, यहां तक कि पाकिस्तान के सभी कलाकार अपने मुल्क रवाना हो चुके हैं, उनका बहुत बड़े स्तर पर बहिष्कार किया जा रहा था. IFTD के चीफ अशोक पंडित ने इस बात पर मुहर लगाईं कि, भारतीय कलाकार जो पाकिस्तानियों के साथ मिलकर डिजिटल कॉन्सर्ट की योजना बना रहे थे, उन्हें नोटिस जारी किया गया है.

दोनों ही मुल्कों को कोरोना ने अपने आगोश में लिया है लेकिन पाकिस्तान है कि बॉर्डर पर जंग छिड़ने से बाज नहीं आ रहा है. दूसरी तरफ पाकिस्तान से दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर आग्रह करते हैं कि भारत-पाक का मैच करा लें इससे दोनों मुल्कों को फायदा होगा और कोरोना से जंग आसान होगी, पाकिस्तान इस फैसले को हमेशा याद रखेगा, दूसरी तरफ बॉर्डर पर तनाव ऐसे ही रहा तो आने वाले कुछ सालों तक दोनों देशों के बीच न तो मैच संभव है और न ही कलाकारों का यहां करना.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.