Cricket

India Won Test Series: ऐतिहासिक जीत पर पीएम मोदी से लेकर मशहूर चेहरों ने दी मजेदार प्रतिक्रिया

India Won Test Series: नवंबर 2020 से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया ने शुरुवात भले ही बहुत निराशाजनक की हो लेकिन अंत जिस अंदाज में किया है उससे देश में खुशी की लहर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर एक्टर्स व क्रिकेटर्स ने जबरदस्त अंदाज में टीम इंडिया को बधाई दी है.

इंडियन क्रिकेट टीम ने खेल भावना और गजब का टैलेंट शो कर हर किसी का दिल जीत लिया, वहीं दुनिया की सबसे मजबूत टीम के साथ साथ उनके दर्शकों ने भी टीम इंडिया को परेशान करने की कोशिश जरुर की लेकिन सभी खिलाड़ियों ने संयम से काम लिया और नतीजा सभी के सामने.

ऑस्ट्रेलिया दौरे की बात करें तो इंडिया ने एकदिवसीय सीरीज गवाकर, टी20 सीरीज को अपने नाम किया. इसमें कोई दोराय नहीं कि 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में रोमांच सबसे ज्यादा देखने को मिला, पहले टेस्ट मैच में इंडिया की शर्मनाक हार तो हुई ही साथ ही टीम ने 36 रनों का शर्मनाक स्कोर भी बनाया, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट के बिना टीम उतरी और दूसरा मैच अपने नाम कर दिया.

यह भी पढ़ें:  Narendra Modi Stadium: दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम सरदार पटेल स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम हुआ, विपक्ष बौखलाया

चाहे इंडिया ने वनडे सीरीज 2-1 से गवाई हो या पहले टेस्ट मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन यह दौरा टीम इंडिया के नाम रहा क्योंकि टीम इंडिया के प्लेयर्स ने जो माहौल बनाया उसने हर क्रिकेट फैन को खुश कर दिया. बात करते हैं पिछले दो टेस्ट मैचों की, आश्विन व हनुमा की डीफेंडिंग इनिंग्स ऐतिहासिक रही.

ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट मैच खेला गया, ऑस्ट्रेलिया का पक्ष बहुत मजबूत नजर आया क्योंकि 369 के सामने इंडिया का टॉप आर्डर जल्द ही सिमट पड़ा लेकिन पहला टेस्ट मैच खेल रहे किसी जमाने के घरेलू ओपनर व आज के तेज गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर ने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर टीम को मजबूत स्थित में पंहुचा डाला और टीम इंडिया 336 रन बनाने में कामयाब रही.

ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में सिर्फ 294 रन बना पाई ऐसे में टीम इंडिया के सामने फिर से बड़ा लक्ष्य था लेकिन शुभमन व उजारा की महत्वपूर्ण पारी के बाद पंत की नाबाद 89 रन की पारी ने सीरीज का किंग इंडिया को बना डाला, इसी के साथ ही पंत इंडिया की तरफ से सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज बन गए हैं.

यह भी पढ़ें:  Ind vs Eng 3rd Test: मैच शुरू होते ही इशांत शर्मा के नाम हुआ ये रिकॉर्ड, खुशी में दूसरे ही ओवर में चटका विकेट

ऐतिहासिक जीत पर मशहूर चेहरों के रिएक्शन:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top