India News

India-China Tension: मध्यस्थता की पेशकश के बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने किया दावा ‘पीएम मोदी का मूड ठीक नहीं’

India-China Tension: इंडिया और चीन के बीच लद्दाख और सिक्किम की सीमाओं में पिछले कई दिनों से तनाव बढ़ता जा रहा है, इस बीच ताकतवर मुल्क के हुक्मरान डोनाल्ड ट्रम्प ने बिन बुलाए मेहमान की तरह इस मैटर में मध्यस्थता की बात कही, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले भी पाकिस्तान-इंडिया के बीच में ट्रम्प आ बैठे थे.

मध्यस्थता की बात के बाद डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने दावा किया है कि उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi) से बात की है, इंडिया-चीन की सीमाओं के बीच तनाव को लेकर मोदी का मूड ठीक नहीं है. ट्रम्प का कहना है दोनों देशों की आबादी 1.4 अरब है, दोनों ही मुल्कों के पास शक्तिशाली सेना है. दोनों देशों के बीच चल रहे इस विवाद से भारत खुश नहीं है और शायद चीन भी नहीं.

यह भी पढ़ें:  Vikas Dubey: कानपुर पुलिस हत्याकांड का आरोपी विकास दुबे CM योगी का करीबी, जानिए तस्वीर का सच

मध्यस्थता के सवाल पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि दोनों देशों के बीच का विवाद उनके मध्यस्थ होने से टल सकता है तो वह बातचीत के लिए तैयार हैं, पहले की तरह इस बार भी भारत ने उनके मध्यस्थता को नजरअंदाज कर दिया है. दूसरी तरफ चीन ने भी डोनाल्ड ट्रम्प का प्रस्ताव ठुकरा दिया है.

कल व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में मीडिया से बात करते हुए इस मुद्दे को लेकर बातें कही साथ ही उन्होंने फिर एक बार भारत के प्रधानमंत्री मोदी को अपना दोस्त बताया और कहा वह मोदी को पसंद करते हैं, मोदी बहुत सज्जन इंसान हैं.

यह भी पढ़ें:  Sushant Suicide: सूरज पंचोली के बाद सुशांत की मेनेजर दिशा सालियान के परिवार वालों की आई प्रतिक्रिया

चीनी और भारतीय सैनिकों के बीच झड़प की खबरें मई की शुरुवात से आने लगे थे, लद्दाख के बाद सिक्किम से भी इस तरह की खबरें आ रही हैं. भारतीय सीमा क्षेत्रों पर सड़क और निर्माण कार्य से चीन बुरी तरह बौखलाया है, उनका दावा है कि भारत उनकी सीमा में घुसने की गलती कर रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top