India News

पुलवामा अटैक में पाकिस्तान का हाथ नहीं, इंडिया हमला बोलेगा तो हम भी जवाब देंगे: इमरान खान

Imran Khan speaks on Pulwama Attack

Imran Khan on Pulwama Attack: पुलवामा हमले के बाद अब भारत और पाकिस्तान के बीच मामला बिगड़ता हुआ नजर आ रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ होने से साफ इनकार कर दिया है.

14 फरवरी को जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफि‍ले पर हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के रुख पर लगातार सवाल उठ रहे थे. भारत ने इस हमले के इए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है.

अब हमले के 5 दिन बाद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पहली बार दुनिया के सामने आए है और अपनी बात सामने रखी है.

इमरान खान ने पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ होने से साफ इनकार कर दिया है. इमरान ने कहा कि अगर भारत ने हमला किया तो पाकिस्तान बैठा नहीं रहेगा बल्कि सामना करेगा और जवाब देगा.

इमरान ने इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान स्थिरता चाहता है, ऐसे में वो हमले की साजिश क्यों करेगा. इमरान के इस बयान के बाद जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इमरान खान को एक मौका मिलना चाहिए.

इमरान खान द्वारा दिए गए बयान की अहम बातें

जंग शुरू करना आसान है, लेकिन यह खत्‍म करना इंसान के हाथ में है. इमरान का कहना है कि जंग शुरू होने से दोनों देशों को नुकसान ही होगा.

आखिर पाकिस्‍तान भारत पर हमला क्‍यों करेगा. हम आतंकवाद पर बात करने को तैयार हैं. हम भी आतंकवाद से परेशान हैं और इसका खात्मा करना चाहते हैं. इमरान ने कहा कि इस मसले का हल केवल बातचीत से ही निकल सकता है.

इमरान ने कहा कि अगर भारत हमले में पाकिस्‍तान के शामिल होने का सबूत दे. इमरान ने कहा कि मैं पुलवामा हमले पर भारत सरकार को जवाब दे रहा हूं और अगर भारत चाहेगा और सबूत देगा तो मैं आतंकियों के खिलाफ एक्शन लूँगा.

अब इमरान के इस बयान के कई तरह के मतलब निकाले जा रहे हैं. कईयों का कहना है कि भारत कोई एक्शन ना ले इसलिए इमरान ने ऐसा बयान दिया है.

वहीँ कुछ लोगों का कहना है कि अब जंग का वक़्त है और कुछ कहने-सुनने का समय नहीं है.

1 Comment

1 Comment

  1. Abhinav thakur

    February 20, 2019 at 9:16 am

    तारीख 14 फरवरी भूली नहीं जा सकती

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top