DSP Hima Das: 21 वर्षीय हिमा दास बनीं असम पुलिस में DSP, एथलेटिक्स करियर को भी साथ लेकर चलेंगी

JBT Staff
JBT Staff February 27, 2021
Updated 2021/02/27 at 11:37 AM

DSP Hima Das: असम सरकार को देशभर से सराहना मिल रही है, जिस तरह से देश के गौरव युवा एथलीट हिमा दास को एकीकृत खेल नीति के तहत पुलिस में बड़े अधिकारी के पद पर नियुक्त किया गया है, वाकई सराहनीय है.

सोशल मीडिया पर स्टार स्प्लिंटर हिमा दास (Hima Das) की खूब तारीफ की जा रही है, मात्र 21 साल की एथलीट का कहना है वह पुलिस उपाधीक्षक (Deputy Superintended of Police) की बड़ी जिम्मेदारी के साथ एथलेटिक्स करियर को भी जारी रखेंगी, साथ ही जिस तरह हरियाणा देश के नंबर वन स्पोर्ट्स स्टेट में आता है वैसे ही असम को भी बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगी.

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) द्वारा नए भर्ती 597 उप निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं, इनमें से अंतरराष्ट्रीय स्तर की एथलीट हिमा दास को ‘एकीकृत खेल नीति’ के तहत बतौर पुलिस उपाधीक्षक नियुक्त किया गया है. इस मौके पर उन्होंने हिमा की तारीफ में कहा कि इस युवा प्रतिभाशाली ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार खेल का प्रदर्शन कर प्रदेश का नाम रोशन किया है.

DSP पद पर नियुक्त होने के बाद हिमा से बचपन सपना साझा किया, वह कहती हैं वह और उनकी मां ने उनके लिए पुलिस में भर्ती होने का सपना देखा था, बचपन में जब मेले आदि से खिलौने खरीदने की बारी आती थी तो मां उनके लिए बंदूक खरीदती थी, साथ ही उनका कहना है उन्हें जो कुछ भी हांसिल हुआ वो सब खेल की बदौलत मिला, पुलिस की जॉब के साथ वह एथलेटिक्स करियर को भी साथ लेकर चलेंगी.

हिमा दास की नियुक्ति को महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा का परफेक्ट उदाहरण बताया जा रहा है, कई नेताओं, पुलिस अधिकारीयों व एक्टरों द्वारा सोशल मीडिया पर हिमा की तारीफ़ व उन्हें शुभकामनाएं दी जा रही हैं.

TAGGED: ,
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.