Haryana: रोहतक के युवक को मेक्सिकन युवती से हुआ प्यार, लॉकडाउन के बावजूद हुई शादी

JBT Staff
JBT Staff April 15, 2020
Updated 2020/04/15 at 11:56 AM

Haryana: इंटरनेट के इस दौर में प्रेम कहानियां सात समंदर पार भी संभव हैं, इंडिया में फेसबुक के जमाने से कई लव स्टोरीज सामने आ चुकी हैं जिनमें दुल्हनें अपने मुल्क को छोड़कर यहां आती हैं और प्रेम विवाह करती हैं.

ऐसा ही एक ताजा मामला आया है हरियाणा के रोहतक (Rohtak) से, यहां के निरंजन कश्यप (Niranjan Kashyap) नाम के युवक ने सोमवार 13 अप्रैल को मेक्सिको (Mexico) की युवती डाना (Dana) से कोर्ट मैरिज कर ली है. स्पेशल मैरिज एक्ट (Special Marriage Act amid) के तहत दोनों ने अपने परिवारों के सामने शादी की.

इलाके में दोनों की प्रेम कहानी चर्चा का विषय बनी हुई है, उन दोनों ने बताया कि एक लैंग्वेज लर्निंग एप (Language Learning App) माध्यम से बातचीत शुरू हुई और फिर दोस्ती हुई, दोस्ती इस कदर प्यार में तब्दील हुई कि दोनों ने जिंदगी को साथ जीने का इरादा बनाया. मेक्सिकन युवती ने लड़के को पाने के लिए अपनी देश की सीमाएं पार की और आज दोनों एक परिणय सूत्र में बंध चुके हैं.

डाना (Dana), 11 फरवरी 2020 को अपनी मां के साथ इंडिया पहुंचे, वह शादी के लिए इंडिया आए थे. दोनों की शादी में परिवार वालों की सहमति थी, इस तरह बीते सोमवार को दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली है. देश में लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है, कोरोनावायरस के बढ़ते केसेज की वजह से लॉकडाउन को और भी सख्ती लेने के आदेश हैं.

ऐसे हालातों में भी दनों ने कोर्ट मैरिज की, इसके बाद सोशल मीडिया पर मीम्स बन रहे हैं, कुछ यूजर्स लैंग्वेज लर्निंग एप के स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं. यहाँ देखें दोनों की फॅमिली पिक्स:

TAGGED: ,
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.