Ghazipur: गोद लिए हिंदू बेटे की मुस्लिम पिता ने हिंदू रीति-रिवाज से कराई शादी, बचपन में उठ गया था मां-बाप का साया

JBT Staff
JBT Staff March 24, 2021
Updated 2021/03/24 at 1:01 PM

Ghazipur: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से एक ऐसा मामला सामने आया जिसे देखकर लगता है वाकई बांटने का काम सियासत करती है, समझने वाले समझते हैं जबकि भटकने वाले औरों को भी भटकाते हैं. नफरतों के दौर में पूर्वांचल के गाजीपुर का यह मामला बेहद सुकून पहुंचाने वाला है.

जिले के गहमर थाना क्षेत्र के भदौरा ब्लाक में पड़ने वाले गांव बारा के पप्पू की कहानी दो समुदायों के बीच राहत पहुंचाने वाली है. आज से 16 साल पहले पप्पू ने अपने मां-बाप को खो दिया था, तभी गाजीपुर के ही मोहम्मद शेर खान (Mohammad Sher Khan) ने पप्पू को गोद ले लिया था, आज उसकी धूम धाम से शादी करवा कर शेर खान ने मिसाल कायम की है.

पूरे इलाके में इस शादी की चर्चा हो रही है, अब जाहिर है ऐसी मिसालें देश भर में मशहूर होनी चाहिए. 22 मार्च को इस शादी का जश्न, दोनों धर्मों के लोगों ने मिलकर मनाया, मुस्लिम पिता ने बेटे के सर पर सेहरा बांधा तो हर किसी का ध्यान इस शादी पर आकर्षित हो गया. गाजीपुर जिले में यह शादी चर्चा का विषय तो रही ही साथ ही अब देशभर में इसकी चर्चा हो रही है.

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक बारा गांव के रहने वाले ही बहादुर राम ने यह रिश्ता करवाया, वह शेर खान की नेकी व हिंदू बेटे के बारे में जानते थे जिसके चलते उतरौली गांव के भगवान राम के घर रिश्ते की बात छेड़ी और इस तरह उनकी बेटी कश्मीरा से पप्पू की शादी तय हो गई थी.

शादी से मोहम्मद शेर खान ने गोद लिए बेटे के लिए एक कमरा भी तैयार करवाया है, जहां उसका परिवार रहेगा. सोशल मीडिया पर शादी की तस्वीरें वायरल हो रही हैं और पप्पू को शुभकामनाएं व बधाई जबकि पिता शेर खान को सलाम कर रहे हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.