Highest Paid Celebs: अक्षय कुमार ने कमाई के मामले में तोड़े रिकार्ड्स, टॉप 50 में अकेले इंडियन

JBT Staff
JBT Staff June 5, 2020
Updated 2020/06/05 at 5:05 PM

Highest Paid Celebs: फोर्ब्स लिस्ट 2020 के अनुसार अक्षय कुमार ने पिछले एक साल में ताबड़तोड़ कमाई कर डाली है, चौंकाने वाली बात यह है कि बॉक्स ऑफिस किंग सलमान खान, वर्ल्ड के टॉप रिचेस्ट एक्टर्स में से एक शाहरुख खान, मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान इस लिस्ट में दूर दूर तक नजर नहीं आ रहे हैं.

एक तरफ अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इंडियन सिनेमा के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में से हैं तो दूसरी तरफ साल 2019 में उनकी चार कमर्शियल फिल्में रिलीज हुई, साथ ही उन्होंने प्रोड्यूसर के तौर पर भी मोटी कमाई की. फिल्म केसरी (Kesari), मिशन मंगल (Mission Mangal), हाउसफुल 4 (Housefull 4), गुड न्यूज (Good Newzz) की कमाई के अलावा विज्ञापनों से भी अक्की ने कमाई की.

फोर्ब्स के मुताबिक अक्षय कुमार ने पिछले एक साल में $48.5 M (364 करोड़ रुपए) की मोटी कमाई की है, हालांकि पिछले साल के मुकाबले में यह कम है, पिछले साल की लिस्ट के मुताबिक उनकी कमाई 466 करोड़ रुपए थी, जबकि उनकी रैंक दुनियाभर की सेलिब्रिटीज लिस्ट में 33वीं थी और इस बार 52वें नंबर पर हैं.

वहीं दुनियाभर की सेलिब्रिटीज लिस्ट की बात करें तो 22 वर्षीय अमेरिकी काइली जेनर (Kylie Jenner) ने $590 M (4,456 करोड़) की कमाई के साथ लिस्ट को टॉप किया है. इंडिया में अक्षय कुमार का कोई मुकाबला नहीं, यहां तक कि टॉप 100 में भी किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का नाम नहीं है लेकिन अक्की ने साबित किया कि वह इंडियन सिनेमा के तेजी से सफल हो रहे सुपरस्टार हैं.

फोर्ब्स की इस तरह की सेलिब्रिटीज लिस्ट में सलमान खान पिछली बार बाहर हो गए थे, उससे पहले शाहरुख खान 2017 में इस लिस्ट से गायब हो गए थे. इस साल अक्षय लिए भी दिक्कतें आ सकती हैं, लक्ष्मी बम, सूर्यवंशी जैसी फ़िल्में बनकर तैयार हैं लेकिन रिलीज नहीं हो पा रही हैं, लेकिन विज्ञापनों और स्पॉन्सर्ड ऐड से वह लॉकडाउन में भी मोटी कमाई कर रहे हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.