ध्वजारोहण के दौरान कई राउंड फायरिंग का विडियो वायरल, एफआईआर हुई दर्ज

JBT Staff
JBT Staff August 17, 2019
Updated 2019/08/17 at 12:40 PM

Several rounds firing during flag hosting on Independence Day: यूं तो आजादी का जश्न देश के कोने कोने में धूमधाम से मनाया जाता है लेकिन ऐसी घटना पहली बार खबर में आई है कि स्कूल का स्टाफ ध्वजारोहण के दौरान फायरिंग कर रहा हो.

स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस बड़ी शालीनता, रंगारंग कार्यक्रम, भाषण, गायन आदि के द्वारा मनाया जाता है. खासकर बापू के नेक विचारों को प्रमोट किया जाता है जिन्होंने बिना हत्यारों के देश को आजादी दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

किसी स्कूली समारोह से इस तरह की विडियो का आना शॉकिंग है. कमाल तो तब हो गया जब पता चलता है कि स्कूल के प्रबंधक व सहायक अध्यापक ही थे जो ध्वजारोहण के दौरान फायरिंग कर रहे थे.

15 अगस्त का दिन भारत देश के लिए सबसे बड़ा जश्न का दिन है लेकिन इस तरह सेलिब्रेट करना बिलकुल भी जायज नहीं, सोशल मीडिया यूजर्स ने इस बात की कड़ी निंदा की है और स्कूल स्टाफ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गयी है.

यूपी के बस्ती से रुधौली थाना क्षेत्र का यह मामला है जो सुर्खियों में आ चुका है. यहां हनुमानगंज बाजार में स्थित इंटर कॉलेज में स्कूल के प्रबंधक मोहम्मद रशीद व टीचर लालचंद को लाइसेंसी बंदूक से फायरिंग करना महंगा पड़ गया.

फायरिंग के विडियो वायरल होने से पुलिस ने कहा कि इस पर सख्त जांच चल रही है. बैक टू बैक फायरिंग से स्कूली बच्चे डर से गए जबकि आवाज से आस पास के इलाकों में भी डर हालत पैदा हो गए थे.

एसपी पंकज कुमार ने थाना प्रभारी रामपाल यादव को कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं, मोहम्मद रशीद और लालचंद्र के खिलाफ 30 आयुष अधिनियम व 188 IPC के तहत मुकदमा दर्ज हो चुका है .

TAGGED:
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.