Bollywood

लोकसभा चुनाव को लेकर बॉलीवुड बंटा, 600 आर्टिस्ट BJP के खिलाफ तो 907 ने मोदी सरकार को किया सपोर्ट

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद से ही राजनीतिक सरगर्मी काफी बढ़ गई है. पार्टियां एक-दूसरे पर निशाना साध रही हैं और विवादों का दौर जारी है.

लोकसभा चुनाव 2019 की हवा बॉलीवुड तक पहुंची है, इस बार आर्टिस्ट भी पार्टियों के खिलाफ और सपोर्ट में खुलकर मैदान में पहुँच रहे हैं. जी हाँ यह चुनावी दंगल तो बॉलीवुड के दो हिस्सा कर बैठा.

जहाँ एक तरफ लम्बे समय से BJP के खिलाफ 600 फिल्मी हस्तियाँ जुड़ चुके थे तो अब 907 (एक्टर्स, सिंगर्स, फिल्ममेकर्स) ने मजबूत सरकार का नारा दिया है.

लोकसभा चुनाव से पहले आम जनता में ही नहीं सेलिब्रिटीज में भी सरकारों को लेकर काफी जोश देखने को मिल रहा है. सोशल मीडिया पर आये दिन गर्मागर्मी देखी जा सकती है, इस बीच कई ऐसे लोग हैं, जो मोदी सरकार के काम से खुश नहीं हैं.

यह भी पढ़ें:  बच्चे के सामने चाचा की बेरहमी से पिटाई, यूपी पुलिस की बर्बरता का वीडियो वायरल

देश के 600 से अधिक फिल्मकारों ने लोगों से इस लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को वोट न करने की अपील की है. इन फिल्मकारों में वेट्री मारन, आनंद पटवर्धन, सनल कुमार ससीधरन, सुदेवन, दीपा धनराज, गुरविंदर सिंह, पुष्पेन्द्र सिंह, कबीर सिंह चौधरी, अंजलि मोंटेइरो, प्रवीण मोरछले, देवाशीष मखीजा नाम शामिल हैं.

BJP के खिलाफ

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक इन फिल्मकारों का कहना है कि मोदी सरकार अपने वादे पूरे करने में नाकाम रही है. मोदी जी के शासन में ध्रुवीकरण और नफरत की राजनीति में बढ़ोतरी हुई है.

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पिछले 5 साल में मुसलमानों-दलितों-किसानों को हालत दयनीय हो गई है. इनके अलावा सांस्कृतिक और वैज्ञानिक संस्थानों को लगातार नुकसान पहुंचाया गया है.

यह भी पढ़ें:  रीना द्विवेदी फोटोज & वीडियो: पिली साड़ी पहनकर सुर्खियों में आई थी महिला ऑफिसर

इन फिल्ममेकर्स का कहना है कि मोदी सरकार में धर्म के नाम पर खूब राजनीति हुई है. उनका कहना है कि मॉब लिंचिंग (भीड़ द्वारा हत्या) और गौरक्षा के जरिए देश को सांप्रदायिक रूप से विभाजित करने का काम किया जा रहा है.

BJP के समर्थक

अब मोदी सरकार के 907 सपोर्टर्स मैदान में उतर आये हैं, इनमें परिचित नाम हैं गायक शंकर महादेवन, एक्टर कोएना मित्रा, विवेक ओबेरॉय, अनुपम खेर, राहुल रॉय, अनुराधा पौडवाल व अन्य. कांग्रेस को पोइट आउट करते हुए इनका कहना है कि मजबूर नहीं मजबूत सरकार चाहिए.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top