India News

F16 के पायलट को भारतीय समझकर पाकिस्तानी भीड़ ने मार डाला, फेसबुक पोस्ट में किया जा रहा है दावा

F 16 Pilot was killed by mob: भारत के विंग कमांडर अभिनंदन 60 घंटों तक पाकिस्तान की क़ैद में रहने के बाद भारत वापस आ गए हैं. इस बीच एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें पाकिस्तानी सेना के पायलट को पाकिस्तानी भीड़ द्वारा मारने का दावा किया जा रहा है.

27 फरवरी को पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने भारत पर हमला करने की कोशिश की. भारत ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. इस हवाई जंग में भारत का एक MIG-21 दुर्घटनाग्रस्त हुआ और पाकिस्तान के एक एफ-16 को मार गिराया.

पाकिस्तान में गिरे भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन 60 घंटों तक पाकिस्तान की क़ैद में रहने के बाद भारत वापस आ गए हैं.

यह भी पढ़ें:  वायरल विडियो: भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने राखी सावंत को करना चाहा KISS, मिली ये प्रतिक्रया

इस बीच एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें पाकिस्तानी विमान एफ-16 के पायलट को पाकिस्तानी भीड़ द्वारा मारने का दावा किया जा रहा है.

यह दावा लंदन में रह रहे वकील खालिद उमर ने अपनी फेसबुक पोस्ट में किया है. इस पोस्ट के मुताबिक पाकिस्तानी लोग की भीड़ ने अपने देश के पायलट को भारतीय समझकर इतना पीटा कि उनकी मृत्यु हो गई.

इस पोस्ट के मुताबिक एफ-16 को पाकिस्तान वायुसेना की 19वीं स्क्वाड्रन का पायलट शहजादउद्दीन (Shahzad Ud Din) उड़ा रहा था. उमर ने पोस्ट में लिखा, ‘दुखद है कि पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में इजेक्ट करने के बाद पाकिस्तानी पायलट जिंदा था.

यह भी पढ़ें:  ध्वजारोहण के दौरान कई राउंड फायरिंग का विडियो वायरल, एफआईआर हुई दर्ज

लेकिन भीड़ ने उसे भारतीय समझकर पीटा.  जब उन्हें पता चला कि वह पाकिस्तान का ही है, तो उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मृत्यु हो है.

वह रिटायर्ड एयर मार्शल का बेटा था. दो एयर मार्शल के बेटों (अभिनंदन और शहजाज) ने आसमान में लड़ाई लड़ी. दोनों जमीन पर गिरे, लेकिन एक जिंदा नहीं बचा.’

एफ-16 के गिरने की बात से पाकिस्तान ने किया था इनकार

27 फरवरी को दोनों देशों के लड़ाकों के बीच हुई इस हवाई जंग के बाद भारत के अपने MIG-21 के दुर्घटनाग्रस्त होने की बात कबूली थी. हालांकि, पाक अपने एफ-16 के गिरने की बात से इनकार करता रहा.

यह भी पढ़ें:  डांस के शौकीन हैं रिश्वत वाले डीएसपी ज्ञान चंद, सोशल विडियो पर वायरल हुए उनके ठुमके

पाकिस्तान के झूठ का पर्दाफाश करते हुए भारत ने 28 फरवरी को एफ-16 के मलबे की फोटो दुनिया के सामने रख दी. इसके बाद पाकिस्तान के पास कुछ कहने के लिए नहीं बचा.

अपने एफ-16 पायलट की मौत की खबर पर अब तक पाकिस्तान ने कुछ नहीं बोला है. अतः इस बात की कोई अधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top