Farmers’ Protest: किसान आंदोलन पर दुष्यंत चौटाला का बड़ा दावा ’28 से 40 घंटे में आ जाएगा निर्णायक फैसला’

JBT Staff
JBT Staff December 12, 2020
Updated 2020/12/12 at 7:52 PM

Farmers’ Protest: शुरुवात से सरकार के समर्थन में रहे जननायक पार्टी के चीफ व हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अहम स्टेटमेंट जारी किया है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 28 से 40 घंटे के अंदर कोई निर्णायक फैलसा आने की उम्मीद है.

एक तरफ किसांन कल ट्रेक्टर रैली निकालने की तैयारी कर रहे हैं, इससे पहले देश की सभी रेल पटरियां अवरुद्ध करने की चेतावनी भी मिल चुकी है. हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ऐसे में उम्मीद कर रहे हैं कि यह विवाद 2 दिन के अंदर किसी नतीजे तक पहुंचने वाला है.

जाहिर सी बात है सरकार और किसान संघ के बीच वार्तालाप के बाद ही किसी नतीजे तक पहुंचा जा सकता है. दुष्यंत चौटाला कहते हैं ‘मैं अगले 28-40 घंटे के लिए आशान्वित हूं, उम्मीद है इस बातचीत दौर के बाद कोई निर्णायक फैसला निकल आएगा’. केंद्र सरकार के पक्ष में कई बार बयान दे चुके दुष्यंत चौटाला विपक्ष पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगा चुके हैं जबकि उन्हीं के पार्टी के कुछ विधायक नए कृषि कानून के समर्थन में नहीं थे.

ANI से हुई बातचीत में चौटाला उम्मीद जताते हैं कि किसान आंदोलन पर फैसला आए और इसमें 2 दिन से ज्यादा का वक्त न लगे. दुष्यंत चौटाला ने यह बयान कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) से मुलाकात के बाद दिया है, ऐसे में उनके बयान में एक उम्मीद वाकई नजर आ रही है. बढ़ती सर्द में अमन पसंद लोग, देशहित व किसान हित में निर्णय चाहते हैं.

दुष्यंत चौटाला इससे पहले बिल को कई बार सही ठहरा चुके हैं, उन्होंने कहा था उनके कार्यकाल में किसानों के लिए एमएसपी सुनिश्चित करने का काम नहीं कर पायेंगे तो अपने पद से इस्तीफा दे देंगे.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.