Dr. Vivek Suicide: कोरोना मरीजों की मौत से परेशान डॉक्टर ने की खुदकुशी, प्रेग्नेंट वाइफ के नाम भावुक संदेश

JBT Staff
JBT Staff May 2, 2021
Updated 2021/05/02 at 7:07 PM

Dr. Vivek Suicide: देश में कोरोना वायरस का कहर किस कदर भारी पड़ रहा है उसका अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि एक काबिल वारियर ने हार मान ली, अब तक दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टर विवेक की सुसाइड के पीछे की वजह एक के बाद एक कोविड पेशेंट की मौत बताई जा रही है.

दरअसल, डॉक्टर विवेक राय  (Vivek Rai) पिछले एक महीने से दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल के ICU में कमान संभाल रहे हैं, हर दिन कई मौतें सामने देखकर वह परेशान हो गए, उन्हें इस बात का बेहद दुःख होने लगा था कि वह इस सिलसिले को रोक नहीं पा रहे हैं. वहीं प्रेग्नेंट पत्नी व होने वाले बच्चे के साथ ही परिवार व दोस्तों के नाम उन्होंने भावुक संदेश लिखा है.

कई लोग डॉक्टर की खुदकुशी पर सवाल उठा रहे हैं लेकिन पुलिस के हाथ जो सुसाइड नोट लगा है उससे किसी तरह की मिस्ट्री नजर नहीं आती है, खबरें हैं कि 35 वर्षीय डॉक्टर ने ICU में ड्यूटी के दौरान हर दिन कई मरीजों की जान बचाने की हर संभव कोशिश की लेकिन वह अधिकतर मामलों में नाकाम रहे थे.

यही वजह बताई जा रही है कि वह मानसिक तौर पर काफी टूट चुके थे और यह दर्दनाक फैसला लिया हालांकि सुसाइड नोट में परिवार व दोस्तों के नाम संदेश जरुर है लेकिन सुसाइड का कारण नहीं लिखा है. डॉक्टर विवेक राय, उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से हैं जबकि मैक्स साकेत अस्पताल में ड्यूटी पर थे, दिल्ली के मालवीय नगर में पत्नी के साथ रेंट पर रह रहे थे.

मामले में पुलिस छानबीन कर रही है क्योंकि मौत अभी तक कारण स्पष्ट नहीं हो पाया. वहीं सोशल मीडिया पर लोग उनकी आत्महत्या से आहत हैं, लोगों का कहना है कोरोना हर तरह से लोगों को तोड़ रहा है, लोगों को इसे गंभीरता से लेना चाहिए, अस्पताल जाने तक की नौबत ही नहीं आनी चाहिए.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.