Namaste Trump: डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे से जुड़ी अहम जानकारी पर डालें एक नजर

JBT Staff
JBT Staff February 20, 2020
Updated 2020/02/20 at 9:10 AM

Namaste Trump: आजकल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का इंडिया दौरा बेहद गर्म चर्चा का विषय है, यूं तो आने में अभी कुछ दिन बांकी हैं लेकिन विपक्षियों ने मोदी सरकार पर तंज कसने 20 दिन पहले से ही शुरू कर दिए थे और अब तो सिर्फ 4-5 दिन रह गए हैं.

पावरफुल कंट्री के राष्ट्रपति (Donald Trump) के आगमन पर जगह जगह व्यवस्था देखी जा रही है, रोड, दीवारें सहित यमुना नदी में पानी छोड़ना व वहां ऑक्सीजन का स्तर बढ़ाना, शाही भोजन सहित तमाम तरह के खर्चे को मिला कर 100 करोड़ के करीब खर्चा किया जा रहा है.

2 दिन में वह देश के 3 बड़े शहरों का भ्रमण करेंगे, वाइफ मेलानिया ट्रम्प (Melania Trump) के साथ वह विश्व का 7वां अजूबा व प्यार का प्रतीक आगरा का ताजमहल (Tajmehal) भी देखने पहुंचेंगे. विश्वभर में अपने तीखे तेवरों के लिए मशहूर लीडर को लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब उत्साह देखा जा सकता है.

ट्विटर पर हैशटैग नमस्ते ट्रम्प (Hash tag Namaste Trump) आज से ही ट्रेंड करने लगा है. आइए आपको बताते हैं किस तरह वह 2 दिन इंडिया में भ्रमण करेंगे.

डोनाल्ड ट्रम्प भारत आगमन शेड्यूल (Donald Trump’s India Visit Schedule)

पीएम मोदी का विकसित राज्य गुजरात की स्मार्ट शहर अहमदाबाद, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का स्वागत करेगा, जी हाँ 24 फरवरी को दिन के 11:55 अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में ट्रम्प के स्वागत में ‘नमस्ते ट्रम्प‘ नाम के कार्यक्रम से उनका स्वागत किया जाएगा. पत्नी मेलानिया के साथ इसी दिन वह आगरा ताजमहल की तरफ रुख करेंगे.

25 फरवरी को देश की राजधानी अर्थात दिल्ली उनका अधिकारिक स्वागत करेगी, जहां वह पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट जाएंगे. पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता व साझा बयान देने के बाद, बड़े कारोबारियों से मुलाकात की जाएगी. शाम के वक्त ट्रम्प, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे. रात 10 दिल्ली से ही वह वाशिंगटन के लिए रवाना होंगे.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.