Bollywood

Dilip Kumar: राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से लेकर युवा नेताओं ने दिलीप कुमार के लिए लिखी दिल छूने वाली बात, पढ़िए टॉप ट्वीट्स

Dilip Kumar Passed Away, country mourns: साल 1944 से भारतीय सिनेमा में अहम योगदान देने वाले दिलीप कुमार अब इस दुनिया में नहीं रहे, देश के बड़े बड़े एक्टर्स उनकी अदाकारी का लोहा मानती है, न सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री बल्कि हर क्षेत्र से लोगों के भावुक पोस्ट देखने को मिल रही हैं.

98 की उम्र में आज सुबह मोहम्मद युसूफ खान आका दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का निधन हो गया है, जैसे ही खबर की पुष्टि हुई देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व स्वर्गीय रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने ट्विटर हैंडल के माध्यम से शोक व्यक्त किया है.

फिल्मों में जबरदस्त अभिनय के लिए लिए उन्हें ट्रेजडी किंग (Tragedy KIng) भी कहा जाता है, उन्होंने आखिरी फिल्म किला (Quila 1998) की थी, खराब स्वास्थ्य के चलते उन्होंने एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया था लेकिन 5 दशक से लंबे करियर के लिए व भारतीय सिनेमा को बुलंदी तक पहुंचाने के लिए पद्म विभूषण (2015), पद्म भूषण (1991) से सम्मानित किया गया है.

दिलीप कुमार के बड़ी फिल्मों की बात करें तो मुगल-ए-आजम (1960) ऑल टाइम आइकोनिक फिल्म मानी जाती है, अंदाज, आन, दाग, देवदास, शक्ति, करमा, सौदागर जैसी कई हिट फ़िल्में उन्हें सिनेमा का बड़ा एक्टर साबित करती हैं, उनके फिल्मों का सबसे बड़ा अवार्ड माने जाने वाला फिल्मफेयर अवार्ड बतौर लीड एक्टर, 8 बेस्ट एक्टर अवार्ड हैं जिसकी सिर्फ शाहरुख खान ने बराबरी की है.

यह भी पढ़ें:  UP: सीएम योगी की तारीफ में बोले पीएम मोदी 'किन विकास कार्यों की बात करूं, किसे छोड़ दूं'

लीजेंडरी एक्टर के निधन को सभी ने देश व फिल्म इंडस्ट्री के लिए बड़ी क्षति बताया है, सोशल मीडिया पर खास से लेकर आम सभी यूजर्स ने शोक व्यक्त किया है:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top