Dilip Kumar: दिलीप कुमार के निधन पर BJP लीडर का विवादित पोस्ट, फैंस के साथ उर्मिला मातोंडकर ने लताड़ा

JBT Staff
JBT Staff July 8, 2021
Updated 2021/07/08 at 2:47 PM

Dilip Kumar: भारतीय सिनेमा इतिहास का एक बड़ा कलाकार लंबी बिमारी के बाद दम तोड़ देता है लेकिन ऐसे मौके पर एक नेता जिस तरह दिवंगत आत्मा को श्रद्दांजलि देता है, इससे बढ़िया तो नहीं देता तो अच्छा होता. लोगों ने सोशल मीडिया पर हरियाणा बीजेपी के आईटी एंड सोशल मीडिया हेड अरुण यादव को खूब खरी खोटी सुनाई.

देश के बड़े सम्मान पद्म भूषण व पद्म विभूषण से सम्मानित दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के लिए देश के लाखों चाहने वालों ने उनकी बेजोड़ अदाकारी व इंसानियत के बारे में बातें लिखी लेकिन बीजेपी के नेता को जाने क्या ख्याल आया कि ऐसे मौके पर भी जात-पात से ऊपर उठने का काम नहीं किया.

नफरती ट्वीट के बाद यूजर्स ने उन्हें खूब खरी खोटी सुनाई लेकिन उन्होंने अभी वो ट्वीट डिलीट नहीं किया है, वह इस पोस्ट में दिलीप कुमार के नाम को लेकर सवाल उठाते हुए नजर आते हैं. दरअसल, फिल्मी जगत में यह आम बात है खासकर पुराने जमाने में स्टेज नेम कुछ और जबकि रियल नेम कुछ और हुआ करता था.

दिलीप कुमार का जन्म पेशेवर जो अब पाकिस्तान में पड़ता है, में 11 दिसंबर 1922 में हुआ था, उनका रियल नाम मोहम्मद युसूफ खान (Mohammed Yusuf Khan) था. बीते बुधवार को उन्होंने मुंबई के हॉस्पिटल में सुबह साढ़े सात बजे आखिरी सांस ली, शाम 5 बजे उन्हें जूहू तारा रोड स्थित सांताक्रुज कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया.

बीजेपी लीडर अरुण यादव लिखते हैं ‘हिंदू नाम का रखकर फिल्मी जगत में पैसे कमाने वाले मोहम्मद युसूफ खान का निधन भारतीय फिल्म जगत के लिए अपूर्णणीय क्षति है.’ इस पर लोगों ने उन्हें तुरंत कोसा और, देश में हिंदू-मुस्लिम से उपर उठने की राय दी.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.