India News

Dharampal Gulati dies: नहीं रहे पद्म भूषण MDH मसाला मालिक धर्मपाल गुलाटी, 98 की उम्र में कहा अलविदा

Dharampal Gulati dies at 98: देश में मसाला किंग के नाम से मशहूर बिजनेसमैन महाशय धर्मपाल गुलाटी ने आज सुबह दुनिया को अलविदा कह दिया है, एमडीएच मसालों को बुलंदियों तक पहुंचाने वाले महाशय सालों से टीवी देखे जा रहे हैं, अचानक दुखद खबर से हर कोई गमगीन है.

सोशल मीडिया पर पद्म भूषण MDH मसाला मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी (Mahashay Dharampal Gulati) के निधन पर तमाम राजनेताओं व मशहूर हस्तियों ने शोक प्रकट किया है. पिछले साल ही उन्हें देश की तरक्की, समाज सेवा व व्यवसाय में कॉन्ट्रिब्यूशन के लिए देश के तीसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण से नवाजा गया था.

यह भी पढ़ें:  Yogi vs Mukhtar Ansari: व्यक्तिगत भी है योगी-मुख्तार की लड़ाई, CM योगी ने बंगाल रैली से भी सुनाई खरी खोटी

दिल्ली के माता चंदन देवी हॉस्पिटल में आज सुबह 6 बजे के आसपास उन्होंने आखिरी सांस ली, उनका जन्म 27 मार्च 1923 में सियालकोट में हुआ था, जो आजादी के बाद पाकिस्तान में चला गया. बताया जाता है सियालकोट में ही उनका मसाले का कारोबार शुरू हुआ था, पिता ने एक छोटी सी दुकान से मसाले बेचना शुरू किया था, विभाजन के बाद वे दिल्ली आ गए.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से लेकर तमाम राजनेताओं ने मसाला किंग के अचानक चले जाने से ट्विटर पर दुःख प्रकट किया है. वहीं सोशल मीडिया यूजर्स ने लाइफ में स्पाइसी टेस्ट का जायका जोड़ेने के लिए उनका धन्यवाद कहा, लोगों ने कहा 2020 की शुरुवात व अंत दोनों बड़े दुखदाई रहे.

यह भी पढ़ें:  Chetan Sakariya: ड्राइवर पिता का एक्सीडेंट, भाई ने की सुसाइड, IPL के पहले ही मुकाबले में चमके क्रिकेटर...

साल 2019 में ही उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से पद्म भूषण रिसीव किया था. बीजेपी के भी दिग्गज नेता जैसे पियूष गोयल, महेंद्र सिंह, भूपिंदर सिंह हूडा, आप के मनीष सिसोदिया, ओम बिरला आदि ने ट्विटर पर गहरा दुःख प्रकट किया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top