Delhi Crime: खान मार्केट में ऑक्सीजन की कालाबाजारी में नवनीत कालरा का आया नाम, अब तक 524 कंसंट्रेटर बरामद

JBT Staff
JBT Staff May 8, 2021
Updated 2021/05/08 at 11:03 AM

Delhi Crime: देश में ऑक्सीजन की कमी से लोग दम तोड़ रहे हैं, राजधानी दिल्ली में सबसे पहले ऑक्सीजन की किल्लत हुई, सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद के सामने ऑक्सीजन की कमी को पूरी करने के लिए गुहार लगाईं थी, आज दिल्ली के कोने कोने में ऑक्सीजन, ऑक्सीमीटर, व कोरोना काल में जरुरी उपकरणों व दवाईयों की कालाबाजारी चल रही है.

साउथ दिल्ली के मशहूर रेस्टोरेंट ‘खान चाचा’ से 96 और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बारामद कर दिए गए हैं, इससे पहले 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए थे जबकि एक अन्य शॉप से 9 कंसंट्रेटर के साथ ही अब तक 524 कंसंट्रेटर हाथ लग चुके हैं. इनके साथ ही कालाबाजारी करने वाले मोहरों की भी गिरफ्तारी हो चुकी है, दिल्ली के बड़े कारोबारी व आप-कांग्रेस के नजदीकी नवनीत कालरा का नाम सामने आ रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक इस कालाबाजारी में बड़ी मछली नवनीत के साथ ही एक बॉलीवुड सेलेब्रिटी भी शामिल है, पुलिस दोनों की खोजबीन में जुटी है. जल्द ही दोनों से कड़ी पूछताछ की जाएगी. कोरोना काल में जहां ऑक्सीजन जीवन रक्षक का काम कर रही है, वहीं आपदा को अवसर में तब्दील करने वाले ये लोग महामारी से जुड़ी हर चीज को उंचे दामों में बेचकर लोगों की मज़बूरी का फायदा उठा रहे हैं.

पुलिस के मुताबिक डिजिटल थर्मामीटर, डिजिटल गन थर्मामीटर, ऑक्सीमीटर, दवाओं का दिल्ली में कारोबार किया जा रहा है, लोगों का मज़बूरी का फायदा उठाकर मन मानी कीमतें वसूली जा रही हैं. वहीं सोशल मीडिया पर खान मार्केट का नाम आने से इस घोटाले को धर्म विशेष से जोड़ा जा रहा था लेकिन नाम सामने आने के बाद सईद, मोईन, हितेश, नवनीत जैसे नामों के बाद पता चलता है जुर्म का कोई मजहब नहीं होता है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.