देहरादून: किन्नरों ने गर्म चिमटे से की दो लोगों की बेरहमी से पिटाई, डीजी ने दिए जांच के आदेश

JBT Staff
JBT Staff August 3, 2019
Updated 2019/08/03 at 12:32 PM

Dehradun: किन्नरों ने गर्म चिमटे और डंडों से की दो लोगों की बेरहमी से पिटाई, डीजी ने दिए जांच के आदेश.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे विडियो में दो लोगों को बेहरमी से पीटा जा रहा है, मामला उत्तराखंड के देहरादून शहर का है. किन्नरों ने निर्वस्त्र कर दो लोगों को गर्म चिमटे से क्यों मारा, और विडियो में विक्टिम और आरोपी कौन है इसकी जांच चल रही है.

पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था ने मामले को संज्ञान में लिया है और कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं. पुलिस महानिदेशक द्वारा विडियो देख ली गयी है, उन्होंने ने इस तरह के कृत्य को गंभीर मुद्दा बताया है. दून पुलिस का कहना है कि वे एसओजी की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.

गुरुवार 1 अगस्त को पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने कहा कि विडियो देख लिया गया है, यह एक गंभीर मुद्दा है, किसी भी व्यक्ति को इस तरह कानून हाथ में लेने का कोई अधिकार नहीं.

विडियो पिछले एक हफ्ते से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है लेकिन अभी तक इस बात की जांच नहीं हो पाई है कि विडियो में मौजूद पीड़ित और अपराधी हैं कौन.

दून एसएसपी को इस प्रकरण में कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने कहा कि एसओजी की रिपोर्ट मिलते ही इस घटना की कड़ी जांच होगी और उचित कार्रवाई होगी.

किन्नरों द्वारा इतनी बेरहमी से क्यों पिटाई हुई, इस बात की अभी पुष्टि नहीं हुई. ऐसे मारपीट के मामलों में कई बार नकली किन्नर बनने का ढोंग कर वसूली करने वालों से उनकी झड़प होती है लेकिन यह निंदनीय है.

सोशल मीडिया पर वायरल होने से भी कई केसों पर कड़ी कार्रवाई होती है, यही एक एडवांटेज है सोशल मीडिया का जहां अच्छे कामों को सराहना मिलती है और इस तरह के केसज में पुलिस के ऊपर सख्त कार्रवाई का दबाव रहता है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.