Uttarakhand: अचानक उल्टा चलने लगी पूर्णागिरि जन शताब्दी, 35 किलोमीटर चलने के बाद जैसे तैसे रोकी गई

JBT Staff
JBT Staff March 18, 2021
Updated 2021/03/18 at 4:56 PM

Uttarakhand: उत्तराखंड से एक विडियो वायरल हो रही है, यहां ट्रेन को उल्टी दिशा में ऐसे भागते हुए देखा जा सकता है जैसे जाना ही इस दिशा में हो लेकिन बाद में पता चलता है कि किसी तकनीकी खराबी के कारण यह ट्रेन पूरे 35 किलोमीटर वापस लौट पड़ी.

पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेसअपनी दिशा से भटकी तो कुछ लोगों की सांसें अटक गई लेकिन इसमें किसी तरह की कोई हानि नहीं हुई, तभी वहां मौजूद लोगों ने इसकी विडियो भी शूट की, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

इनमें से कुछ लोग मस्ती करते हुए भी नजर आ रहे हैं लेकिन रेलवे स्टाफ के लिए इसे रोकना टेढ़ी खीर साबित हो गया था. बताया जा रहा है ट्रेन दिल्ली से देहरादून के आसपास पहुंची थी जबकि डेस्टिनेशन उत्तराखंड के ही टनकपुर का था.

यात्रियों को ऐसा पहली बार देखने को मिला, वे असमंजस में आ गए जबकि कर्मचारियों ने ट्रेन को रोकने में कामयाबी हांसिल की लेकिन तब तक खटीमा की तरफ ज्यादा ढलान की वजह से ट्रेन 80-90 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से 35 किलोमीटर की दूरी कर गई थी.

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार शाम चार बजे का यह मामला है, ट्रैक पर गाय के आने से ट्रेन का प्रेशर पाइप फट गया, जिसके बाद ट्रेन उल्टी दिशा में चलने लगी, बनबसा के बाद चकरपुर में पत्थर लगाकर जैसे तैसे उल्टी भागती ट्रेन पर काबू पाया गया.

इसके बाद इसमें सवार 60 यात्रियों को बस से भेजने का काम किया गया, सोशल मीडिया पर बैक गेयर लगाई ट्रेन का विडियो शेयर किया जा रहा है:

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.