India News

Deep Sidhu: कौन है दीप सिद्धू जिसने किसान आंदोलन को दिया हिंसा का रूप, सनी देओल ने छुड़ाया पीछा

Who is Deep Sidhu: गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रेक्टर रैली सफल नहीं हो पाई, देश की राजधानी फिर एक बार हिंसा की चपेट में आ पड़ी. इस हिंसक झड़प में 85 पुलिसकर्मी घायल हो गए जबकि उत्तराखंड के एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई.

किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का आरोप है कि सरकार ने किसानों को बदनाम करने की साजिश में कोई कमी नहीं छोड़ी क्योंकि ट्रेक्टर रैली को जिस रास्ते से गुजरने की इजाजत मिली थी वहां कड़ी सख्ती की गई थी, पुलिस की बैरिकेडिंग 12 बजे तक भी टस से मस नहीं हुई तो किसानों ने रूट बदलने का फैसला कर दिया.

यह भी पढ़ें:  CBSE Board Exam 2021: आम जनता के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने की केंद्र से मांग, टाली जाए बोर्ड परीक्षा

शांतिपूर्ण प्रदर्शन का वादा करने वाले किसान अन्य रूटों पर हिंसक नजर आए, पुलिस और किसानों के बीच झड़प को लेकर जो शख्स जिम्मेदार ठहराए जा रहे हैं उनमें से सबसे उपर नाम दीप सिद्धू (Deep Sidhu) का भी आता है. सोशल मीडिया पर इस शख्स की कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं, इनमें से कुछ तस्वीरें हैं साल 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान की.

बताया जा रहा है कि दीप सिद्धू, पंजाबी एक्टर है जो गुरदासपुर लोकसभा चुनाव से सनी देओल (Sunny Deol) को सपोर्ट कर रहा था और उन्हें चुनाव जीताने के लिए भारी मशक्कत कर रहा था, इस साल वह किसान आंदोलन का हिस्सा है, कल लाल किले पर केसरिया झंडा फहराने वाले शख्स को वह सपोर्ट करते हुए नजर आया. ऐसे में कई लोगों ने आरोप लगाया है कि प्रदर्शन को खराब करने के लिए दीप जैसे लोगों को भेजकर सरकार ने ही प्रदर्शन खराब करने की कोशिश की है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2021: आईपीएल इतिहास में सबसे तेज व धीमे शतक ठोकने वाले खिलाड़ी, जब गेल ने की थी रनों की बारिश

लोकसभा 2019 से दीप सिद्धू की कई तस्वीरें वायरल तो हो ही रही हैं, साथ ही सनी देओल व पीएम मोदी के साथ भी उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है. इसपर गुरदासपुर लोकसभा सांसद सनी देओल ने सफाई दी है कि उनका और फैमिली में किसी का भी दीप सिद्धू से कनेक्शन नहीं है.

पंजाब के मुक्तसर जिले में दीप सिद्धू का जन्म 1984 में हुआ, लॉ की पढ़ाई के बाद उसने मॉडलिंग में हाथ आजमाया और फिर पंजाबी फिल्मों में एक्टिंग शुरू की, साल 2015 में फिल्म रमता जोगी से करियर की शुरुवात की.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top