India News

Davinder Singh: कौन हैं आतंकियों के साथ पकड़े गए पुलिस ऑफिसर दविंदर सिंह, विवादों से पुराना नाता

Davinder Singh: 12 जनवरी को कश्मीर के पुलिस ऑफिसर दविंदर सिंह अपनी कार में आतंकियों की सवारी कराते हुए नजर आए, उन्हें रोका गया तो वह पद का रौब दिखाने लगे लेकिन DIG गोयल ने फटकार लगाई तो वह शांत हो गए, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और तीखे सवाल पूछे जा रहे हैं.

आपको जान कर हैरानी होगी कि उनके उपर बहुत पहले अफजल गुरु (Afzal Guru) ने आतंकियों की ख़ातिरदारी करवाने के आरोप लगाए थे, उस वक्त इस बात के पुख्ता सबूत नहीं मिल पाए थे जबकि वर्तमान घटना के बाद उनके पुराने इतिहास को भी घेरा जा रहा है.

यह भी पढ़ें:  Big B loves this TikTok star Dance: इस TikTok स्टार के डांस के आगे ऋतिक-टाइगर हैं फेल, अमिताभ बच्चन हुए मुरीद

इंटेरोगेशन सेंटर (Interrogation Center) में जांच एजेंसियों के द्वारा डीएसपी दविंदर सिंह से लम्बी पूछताछ जारी है. साथ अफजल गुरु के बयानों में कितनी सच्चाई थी, इस बात की भी पुनः जांच की जा रही है. लश्कर (Lashkar-e-Taiba) और हिजबुल (Hizbul) आतंकियों के साथ पकड़े गए दविंदर सिंह और पूर्व पुलिस कर्मी- आतंकी नवीद बाबू की कॉल रिकॉर्ड भी हाथ लगी है.

डीआईजी दक्षिण कश्मीर अतुल कुमार गोयल (Atul Kumar Goyal) के फटकार के बाद DSP दविंदर सिंह (Davinder Singh) ने नरमी दिखाई. खबर के बाद से लोगों का गुस्सा सोशल मीडिया पर फूट रहा है, लोगों का कहना है जरुर दविंदर सिंह पुलवामा अटैक में भी शामिल होंगे, और भारत सरकार है कि उन्हें अवार्ड दे चुकी है.

यह भी पढ़ें:  Priya Verma: कौन हैं इंटरनेट की नई सनसनी प्रिया वर्मा, CAA समर्थक को घसीट कर किया पुलिस के हवाले

अफजल गुरु से दविंदर सिंह का कनेक्शन

2001 सांसद अटैक का दोषी अफजल गुरु (Afzal Guru) ने साल 2013 में एक लैटर लिखा था कि डीएसपी दविंदर सिंह (Davinder Singh) ने उसे आदेश दिया था कि संसद हमलावरों के लिए दिल्ली में फ्लैट व कार का इंतेजाम किया जाए, जिसके सबूत उस वक्त गंभीरता से नहीं जुटाए गए लेकिन आज जांच एजेंसियों के सामने यह भी एक चुनौती है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top