National

Cyclone Fani Updates: फोनी तूफान के कहर से भारी नुकसान, पीएम मोदी 6 मई को पहुचेंगे ओडिशा

Cyclone Fani Updates: आज से 20 साल पहले सुपरसाइक्लोन नाम का तूफान आया था जिसमें लगभग 10 से 15 हजार लोगों की जानें चली गयी थी, फोनी नाम का यह तूफान भी ऐसा ही भयानक है लेकिन 1999 के मुकाबले नुकसान बहुत कम है.

ग्लोबल वार्मिंग की दशा के कारण समुद्री लहरों ने फिर ऐसा कहर बरपाया है, तस्वीरों में देख सकते हैं किस तरह लोगों पर मुसीबत बनकर आया है यह फोनी. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बढ़ते नुकसान को देखकर इससे निपटने को लेकर सीएम-राज्यपालों से बात की.

165 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं से ओडिशा में अफरा तफरी का माहौल है, कल सुबह से बारिश व तेज हवाओं ने शाम तक ऐसा भयानक रुख लिया जिसमें 8 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है.

ओडिशा के बाद तूफान पश्चिम बंगाल की तरफ रुख कर रहा है, ऐसे में सीएम साहिबा ममता बनर्जी ने अपनी सभी चुनावी रैलियां रद्द कर दी हैं, सभी जगहों में हाईअलर्ट जारी हो चुका है, स्टेट की जनता के फोन पर तूफान को लेकर सन्देश भेजे गये हैं.

यह भी पढ़ें:  Lok Sabha Election 2019 Result: बीजेपी की रिकॉर्ड जीत, 48 साल बाद हुई ऐसी महाविजय

पीएम मोदी ने ट्वीट कर फोनी तूफान से बंगाल की जनता को सचेत रहने के लिए कहा:

3 मई को ओडिशा में तबाही मचाने के बाद, 4 मई को पश्चिम बंगाल से होते हुए इस तूफान की दिशा बांग्लादेश की तरफ है. प्रकृति के इस महाप्रचंड से निपटने के लिए अभी सिर्फ एकमात्र उपाय यह है जिन जगहों पर अलर्ट जारी हुआ है वहां के लोग सुरक्षित स्थानों पर चले जायें.

यह भी पढ़ें:  पीएम मोदी का बड़ा बयान, महात्मा गांधी के अपमान के लिए प्रज्ञा ठाकुर को कभी माफ नहीं करेंगे

ओडिशा में तूफान की रफ्तार आज दिनांक 4 मई को कम हो चुकी है, भारतीय वायुसेना हरसंभव लोगों की मदद के लिए पहुँच रही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top