India News

जम्मू कश्मीर: महिला सुरक्षाकर्मी और बच्चे के हाथ मिलाते हुए अमन का पैगाम देती तस्वीर वायरल

Jammu Kashmir: सीआरपीएफ की महिला सुरक्षाकर्मी और बच्चे के हाथ मिलाते हुए अमन का पैगाम देती तस्वीर हुई वायरल. सोशल मीडिया यूजर्स ने दिल छूने वाली प्रतिक्रियाएं.

जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद हालात अभी भी सरकार के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई हैं, इस ऐतिहासिक कदम के लिए बड़े राजनेताओं को गिरफ्तार और नजरबंद तक कर दिया गया था लेकिन मोदी सरकार ने फैसले से मुहं नहीं पलटा.

कई जगह कर्फ्यू व धारा 144 अभी भी लागु है, पहले से 25 हजार से अधिक सीआरपीएफ के जवान घाटी में हर सिचुएशन से निपटने के लिए तैयार है. पथराव, हिंसा व किसी भी तरह के हमले से निपटने के लिए सुरक्षा का कड़ा इंतजाम वहां है.

यह भी पढ़ें:  हरियाणा: गृहमंत्री अमित शाह ने विधानसभा चुनाव के लिए छेड़ी जंग, सरकार के 75 दिनों पर बोले

कई जगहों में लोग घरों में नजरबंद हैं, ऐसे में एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होती है जहां बच्चा महिला सीआरपीएफ के जवान से हाथ मिलाता है, दोनों चेहरों की मुस्कान देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आखिर अमन की क्या अहमियत है.

सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे विश्वास और मुस्कुराहट का अटूट संगम बताया, आपको बता दें देश को दो नये केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख मिले लेकिन यहां की सुरक्षा सरकार के लिए बड़ी जिम्मेदारी है.

यह भी पढ़ें:  रक्षा बंधन 2019: इस तरह मनाएं भाई बहन का त्यौहार, भेजें SMS,फोटोज, शायरी, विशेज

अनुच्छेद 370 व 35ए को हटाने के बाद जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है, कुछ दिन पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार NSA अजीत डोभाल का विडियो भी वायरल हुआ था जहां वह कश्मीर के लोगों से बातचीत कर उन्हें हौंसला देते हुए नजर आए.

अजीत डोभाल ने कश्मीरी लोगों के साथ गली में खाना भी शेयर किया, इस दौरान सुरक्षाबलों से सुरक्षा के बारे में बातचीत भी की.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top