India News

COVID 19 India: भारत में 78 लाख के पास कोरोना संक्रमितों की संख्या, 1 लाख 17 हजार के पार ने तोड़ा दम

Coronavirus Update: चीन के वुहान से फैला एक ऐसा वायरस जिसने दुनिया भर में लोगों के बीच अफरा तफरी मचा दी, इतना ही नहीं इसकी वजह से लगातार जो मौतें हो रही हैं, आकड़ा किसी को भी अचंभित कर देगा. चीन, इटली, ईरान, अमेरिका, ब्राजील, रसिया के बाद इसपर काबू पाना इंडिया के लिए भी चुनौती बनता जा रहा है.

देश में 70-80 हजार प्रतिदिन के मामलों से हडकंप मच गया था लेकिन पिछले 24 घंटे के आकड़े ने इसे और भी डरावना कर दिया है, अब हर दिन 90 हजार प्लस केस आने लगे हैं. सरकार व प्रशासन द्वारा इस वायरस को गंभीरता से लिया गया है लेकिन आम जन अभी कम सचेत नजर आ रहा है. भारत में आंकड़ा 7,763,067 पहुंच चुका है जबकि सिर्फ अमेरिका ही 8,664,365 मामलों के साथ इंडिया से आगे है.

यह भी पढ़ें:  Bihar Election 2020: तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या ने छुए CM नीतीश के पांव, पति तेज व पार्टी को हराने की हुई अपील

भारत की बात करें तो अब तक 7,763,067 मामलों में से 6,948,497 ठीक हो चुके हैं व 117,365 की मौत हो चुकी हैं. लेटेस्ट अपडेट के लिए जाएं इस वेबसाइट पर.

वुहान से यह वायरस जरुर फैला लेकिन उन्होंने रोकथाम करने में कामयाबी हांसिल की जबकि अमेरिका जैसे ताकतवर मुल्क में इसपर रोकथाम मानो नामुमकिन सा ही हो गया, वहां 2 लाख 28 हजार से ज्यादा लोग जान से हाथ धो बैठे हैं. मौत के आकड़े में अमेरिका, इटली, चीन से कई आगे पहुंच चुका है, जबकि संक्रमितों की संख्या में भी अमेरिका का कोई आस पास नहीं.

इंडिया में बड़े स्तर पर इस वायरस को फैलने से रोकने की कोशिश की गई थी लेकिन आबादीवाला यह देश बुरी तरह इस वायरस की चपेट में आ गया है, पीएम मोदी ने देश की जनता को साफ आगाह किया कि अभी तक इससे बचने का जो रास्ता निकला है वो है घर पर रहना जबकि ईलाज का दावा नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें:  Sushant Case: अर्जुन रामपाल की प्रेमिका के भाई को NCB ने किया गिरफ्तार, सुशांत मामले से नाता

लोगों को घरों में रहने की साफ हिदायत तो दी गयी है साथ ही UNLOCK की प्रक्रिया भी शुरू की गई है, नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है लेकिन इंडिया में जिस कदर यह भयानक रोग फैल रहा है, वह बेहद डरावना है.

अन लॉक प्रक्रिया हो चुकी है, बैंक, खाद्य सामग्री दुकान, मेडिकल लाइन, एटीएम आदि रोजमर्रा की चीजों को ध्यान में रखा गया है, अब कोरोना के साथ जीवन के पहिए को भी आगे बढ़ाने की ओर कदम उठाया जा रहा है. सभी प्रभावित देशों की बात करें तो टोटल 11 लाख 44 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से जिंदगी की जंग हार चुके हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top