कांग्रेस वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पुलवामा अटैक को कहा दुर्घटना, एयर स्ट्राइक पर उठाये सवाल

JBT Staff
JBT Staff March 5, 2019
Updated 2019/03/05 at 11:07 AM

Digvijaya Singh on Air Strike: कांग्रेस के वरिष्ठ लीडर दिग्विजय सिंह और विवादों का चोली दामन का साथ है लेकिन देश के जवानों की शहादत के विषय में उन्होंने ऐसा ट्वीट कर दिया कि यूजर्स का भी पारा चढ़ गया.

विदेशी मीडिया का जिक्र करते हुए उन्होंने इनडायरेक्टली, भारतीय वायुसेना द्वारा की गयी Air Strike जिसे सर्जिकल स्ट्राइक 2 से भी पुकारा जा रहा है, पर सवाल उठाया.

उन्होंने देश की सेना पर गर्व और सम्पूर्ण वीश्वास की तो बात कही लेकिन साथ ही कहते हैं कि “पुलवाम दुर्घटना के बाद हमारी वायु सेना द्वारा की गयी Air Strike के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है“.

साथ ही वह कहते हैं कि सेना की सफलता के बाद बीजेपी इसे अपना चुनावी मुद्दा बना रही है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल करते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि शहीदों के मां, बहनों, व बीवियों को आप कब जवाब देंगे.

इससे पहले दिग्विजय सिंह 3 मार्च को एक विडियो भी शेयर कर चुके हैं जिसमें बालाकोट बमबारी को लेकर काफी संदेह हैं. बालाकोट अटैक भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) द्वारा आतंकी संघटन जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर किया गया था.

पुलवामा अटैक के ठीक 12 दिन बाद 26 फरवरी को वायुसेना ने बदले की आग पाकिस्तान के आतंकी जगहों पर छोड़ी जहाँ लगभग तीन सौ आतंकियों के मरने का दावा किया जा रहा है.

पाकिस्तान ने Air Strike की बात कबूली लेकिन उनका मानना है कि इसमें सिर्फ कुछ दरख्तों का नुकशान हुआ है जबकि कोई आतंकी न ही इन जगहों में था ना ही कोई मारा गया.

हालाँकि पाकिस्तान का जरा सा भी भरोसा नहीं किया जा सकता है क्योंकि उन्होंने अपने F16 के पायलट की शहादत की बात को छुपाने की कोशिश की.

बहरहाल दिग्विजय सिंह के विवादित बयानों पर एक नजर दौड़ाएं:

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.