Viral: जहरीले सांप को बचाने के लिए कुएं में कूदे युवक, बड़ी मशक्कत के बाद हांसिल हुई सफलता

JBT Staff
JBT Staff February 17, 2021
Updated 2021/02/17 at 11:10 AM

Snake escaped from well: सांपों का खौफ तो हर जगह होता है, अगर सांप कोबरा प्रजाति का हो तो किसी की हिम्मत नहीं होती कि उसके आस पास भटक जाए. वहीं कुछ लोग पशुओं की कद्र भी इंसानों की तरह करना चाहते हैं, वे सभी के जीवन का महत्व समझते हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ताजे वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह गांव के युवकों ने जान की बाजी लगाकर न सिर्फ एक सांप की जिंदगी बचाई बल्कि गांव के सभी लोगों का डर भी दूर किया. दरसअल, लोगों को इस बात का भी डर था कि कहीं कुंए का पानी जहरीला न हो जाए, इससे गांव में पानी की समस्या भी हो जाती है.

IRS ऑफिसर नवीन ट्रुम्बो (Naveed Trumboo IRS) ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह विडियो साझा किया है, सांप के कुंए के संदर फंसे होने की वजह से लोग कुंए का पानी नहीं पी पा रहे थे, दूसरी तरफ सांप को भी किसी तरह की एग्जिट नहीं मिल रही थी. युवकों ने पानी में छलांग लगाई, भारी मशक्कत के बाद कामयाबी हाथ लगी क्योंकि पानी के अंदर सांप को पकड़ना कोई आसान काम तो था नहीं.

कई बार सांप युवक के हाथ से फिसलता हुआ भी देखा जा सकता है, जैसे तैसे पूंछ के सहारे उसे दबोचा गया और फिर डंडे के सहारे बाहर निकाला गया. सोशल ल्मेडिया पर इन जांबाजों की तारीफ हो रही है, जिन्होंने सांप को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया.

इस तरह की विडियो सुकून पहुंचाते हैं, जबकि कई लोग जानवरों के साथ क्रूरता से पेश आते हैं. सोशल मीडिया पर युवकों की खूब तारीफ की जा रही है.

TAGGED: ,
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.