Cricket

क्राइस्टचर्च मस्जिद के गोलीबारी में गयी कई जानें, बांग्लादेशी क्रिकेट टीम सुरक्षित लेकिन दौरा रद्द

Christchurch Mosque Shooting: न्यूजीलैंड से बहुत बुरी खबर आ रही है, आज के दिन दो बड़ी मस्जिदों में जुमे की नमाज पढ़ी जानी थी वहां कुछ हथियारबंद गिरोह ने गोलीबारी कर दी इस वजह से बांग्लादेश का न्यूजीलैंड दौरा भी रद्द कर दिया गया है.

बताया जा रहा है कि यह गैंग एंटी-मुस्लिम है, शायद यही वजह रही कि उन्होंने न्यूजीलैंड में स्तिथ क्राइस्टचर्च मस्जिद को टारगेट किया, जिसमें 49 की मौत बताई जा रही है जबकि बहुत से लोगों को चोटें आई है.

न्यूजीलैंड पुलिस का दावा है कि उन्होंने चार को गिरफ्तार कर लिया है जिसमें से तीन तो मेल हैं व एक महिला है. नमाज के लिए निकले लोगो के परिजन बड़ी उम्मीदों से उनका इन्तजार कर रहे हैं लेकिन उनमें से कई मारे गये हैं तो कुछ को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें:  Ind Vs Aus: आज फिरोज शाह कोटला में होगा सीरीज का फाइनल मुकाबला, जानें कैसा है इस मैदान पर टीम का रिकॉर्ड

इसी बीच बांग्लादेश क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड दौरा भी रद्द कर दिया गया है, हालाँकि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम वनडे और टेस्ट दोनों सीरीज जीत चुकी है पर तीसरा टेस्ट खेलना बांकी था जो रद्द हो चुका है.

आपको बता दें जहाँ गोलीबारी हुई है, हेगले ओवल मैदान वहां से ज्यादा दूरी पर नहीं है अतः बांग्लादेशी क्रिकेट टीम इस हमले से बाल बाल बच चुकी है.

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस बात की पुष्टि की गयी.

यह भी पढ़ें:  IPL 2019: आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी

पत्थरदिल गनमैन ने लोगो को शूट करते हुए विडियो भी बनाई है, न्यूजीलैंड पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि सोशल मीडिया पर इस विडियो को शेयर ना करें.

साथ ही पुलिस ने न्यूजीलैंड में रहने वाले मुस्लिम समुदाय के लोगों से अनुरोध किया है कि वे आज की नमाज घर पर ही पढ़ लें, जब तक कहा न जाए घरों में ही रहें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top